Monday , October 3 2022

कोविड का दोनों टीका नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों का रुकेगा वेतन

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही(ब्यूरो)

गाजीपुर । जिलाधिकारी एम0पी0 सिंह की अध्यक्षता मे रायफल क्लब सभागार मे कोविड-19 के बढते प्रकोप को देखते हुए एक महत्तपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। बैठक मे जिलाधिकारी ने सभी विभागाध्यक्षो को निर्देश दिया कि जिन कर्मचारियों का कोविड-19 के दोनो डोज का टीकाकरण नही हुआ है, उनका वेतन किसी भी दशा मे आहरित नही किया जाय।कोविड-19 के बढते प्रकोप एवं लखनऊ से प्राप्त दिशा निर्देशों के अनुपालन मे यह निर्णय लिया गया है कि छूटे हुए प्रत्येक व्यक्तियों का टीकाकरण प्रत्येक दशा मे कराया जाय। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि प्रत्येक विभाग मे कोविड हेल्प डेस्क बनाया जाय, एवं प्रत्येक कर्मचारियों को मास्क अवश्य लगाने के निर्देश जारी किये जाय। बेसिक शिक्षा, बाल विकास एवं जिला पंचायत राज विभाग के अधिकारियों से सम्पर्क कर उन विभागो के कर्मचारियों को दोनो डोज लगाने हेतु प्रेरित किया जाय साथ ही अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत को निर्देश दिया कि जिन कर्मचारियों को दोनो डोज टीकाकरण नही हुआ है उनका वेतन आहरित न किया जाय।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को टेस्टिग बढाने पर बल दिया तथा सार्वजनिक स्थानो पर मोबाइल टीमो को जांच हेतु लगाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि जहां भी पाजीटिव केस पाये जाये वहां कन्टेनमेन्ट जोन बनाया जाय। उन्होने समस्त खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि अपने-अपने कार्य क्षेत्र में कम से कम एक-एक गॉव गोद लेकर वहां पूर्ण रूप से टीकाकरण कराया जाय । सभी ग्राम सभाओ मे निगरानी समितियां गठित की जाय, जिसमे ग्राम प्रधान, आंगनवाड़ी कार्यकत्री, सेक्रेटरी एवं कोटेदार आदि को सदस्य बनाया जाय।

सभी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के माध्यम से उनके क्षेत्रों के टीकाकरण से वंचित वयक्तियों की सूची प्राप्त कर वैक्सीनेशन की कार्यवाही की जाय। इसी प्रकार नगरीय क्षेत्रो मे भी कमेटी गठित कर अधिक से अधिक लोगो का टीकाकरण कराया जाय। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से मकर संक्रान्ति तक निर्धारित लक्ष्य को पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

उन्होने बताया कि कोविड-19 के बढते प्रकोप को देखते हुए जनपद मे रात्रि 11.00 बजे से सुबह 5.00 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू है। जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों के व्यापारियों को जागृत करते हुए बिना मास्क के प्रयोग वाले व्यक्यिों को कोई भी सामान न दें एवं ‘‘मास्क नही तो सामान नही‘‘ के नारो को प्रचारित किया जाय तथा इसके साथ ही बाजारो मे कोविड हेल्प डेस्क क्रियाशील करें। इस अवसर पर समस्त उपजिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तथा जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com