Sunday , September 25 2022

सुबह का भूला जब शाम को घर लौट आये तो उसे भूला नहीं कहते…

शान्तनु कुमार/आनंद चौबे/अंशु खत्री

सोनभद्र । बिना सोचे समझे और जल्दबाजी में लिए गए फैसले अक्सर गलत होते हैं । चुर्क में पिछले एक सप्ताह से बस स्टैंड की जमीन कब्जा करने का मामला अब धीरे-धीरे सुलझने लगा है ।

जानकारी के मुताबिक विधायक निधि से बन रहे ओपन जिम के लिए नगर पंचायत चुर्क ने बस स्टैंड की खाली पड़ी जमीन को देकर न सिर्फ विवाद को जन्म दे दिया । बल्कि बोर्ड की बैठक में रोडवेज की जमीन को वापस लेने का प्रस्ताव पास कर अपनी तानाशाह रवैये का इजहार भी कर डाला ।
लेकिन जनपद न्यूज लाइव की लगातार पहल के बाद आखिरकार लोग आगे आये और ओपन जिम का खुला विरोध करना शुरू कर दिया। लगातार विरोध को देखते हुए निर्माणाधीन जिम का काम रोक दिया गया।इधर जनसमर्थन मिलने के बाद रोडवेज के अधिकारी भी बस का संचालन वाया चुर्क होकर शुरू कर दिया ।
बस का संचालन शुरू होने के बाद लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा गया ।

इस बीच एआरएम का एक पत्र वायरल हो रहा है जिसमें बताया गया कि सदर विधायक की पहल के बाद बसों का संचालन चुर्क होकर शुरू किया गया है। इस पत्र में बकायदे गाड़ी संख्या व टाइमिंग भी पड़ा है।

अब सवाल यह उठता है कि जब सदर विधायक खुद रोडवेज को लेकर इतने गंभीर हैं तो उनकी निधि के पैसे को लेकर रोडवेज की जमीन पर ओपन जिम बनवाने का फैसला किसका था ? क्या सचमुच ओपन जिम की आड़ में जमीन कब्जा किये जाने की साजिश थी, जिसका जिक्र वहां के स्थानीय लोग कर रहे थे। क्या नगर पंचायत चुर्क में ही कोई ऐसा सख्स है जिसकी जमीन पर गिद्ध निगाह है। क्योंकि आनन-फानन में बोर्ड की बैठक बुलाकर अपने ही पुराने प्रस्ताव को खारिज करते हुए रोडवेज से उस जमीन को वापस लेने का फैसला कर लिया जो नगर पंचायत की थी ही नहीं।

बाद में उसी नगर पंचायत के ईओ यह कहते नजर आए कि उन्हें पता ही नहीं कि यह जमीन किसकी है।

अब ईओ साहब को कौन बताए कि हुजूर यदि यह ज्ञान मामला बढ़ने पर आया है तो बोर्ड की बैठकर बुलाकर जमीन वापस लेने का फैसला कैसे पास कर दिया।

यानि साफ है कि बीच बाजार में जिम केवल दिखावे के लिए ही बन रहा था बाकी उसकी आड़ में जमीन कब्जा करने का ही मामला था ।

बहरहाल कुल मिलाकर देर से ही सही जब सुबह का भूला शाम को घर लौट आये तो उसे भूला नहीं कहते ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com