Sunday , September 25 2022

जिलाधिकारी ने सामाधान दिवस पर प्राप्त शिकायतो के निस्तारण का दिया निर्देश

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही(ब्यूरो)

गाजीपुर। जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण कराने के उद्देश्य से शनिवार को जनपद की सातो तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य तहसील दिवस सदर तहसील स्थित राइफल क्लब सभागार में जिलाधिकारी एम पी सिंह की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह की उपस्थिति में हुआ। जिसमे 15 शिकायत पत्र प्राप्त हुए और 5 का निस्तारण किया गया। जनसमस्याओं के समाधान एवं प्राप्त शिकायतो के त्वरित निस्तारण हेतु सातों तहसीलो की सूचना के अनुसार समाधान दिवस में कुल 294 शिकायत पत्र प्राप्त हुए, जिसमें मौके पर कुल 25 शिकायत पत्रो का निस्तारण किया गया।

तहसील सैदपुर में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 88 शिकायत पत्र प्राप्त हुए जिसमें 8 का मौके पर निस्तारण किया। कासिमाबाद तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 37 शिकायत पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 2 शिकायत पत्र का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील सेवराई में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 15 शिकायत पत्र प्राप्त हुए जिसमें 1 शिकायत पत्र का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील जमानियां में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 34 शिकायत पत्र प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 2 का निस्तारण किया गया। तहसील मुहम्मदाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 54 शिकायत पत्र प्राप्त हुए जिसमें 1 का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील जखनियॉ मे 51 शिकायत पत्र प्राप्त हुए जिसमे 6 शिकायत पत्र का मौके पर निस्तारण किया गया।

जिलाधिकारी ने प्राप्त शिकायतो को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल निस्तारण का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने समस्त उपस्थित अधिकारियों को जमीन विवाद, कब्जा विवाद, नाली, खड़ंजा आदि के प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए उसका समयबद्ध निस्तारण करने का निर्देश दिया। उन्होने अधिकारियों को कहा कि जमीनी विवाद का मामला जब तक निस्तारण न हो जाये तब तक उसके निस्तारण की कार्यवाही मे लगे रहे। उन्होने तहसीलदार को ऐसे लोगो की सूची बनाकर रजिस्टर में अंकन करने को कहा जो लोग हमेशा शिकायतकर्ता के रूप में घूमते रहते है तथा कार्य की तफतीस करने पर झूठ भी बोलते है, जिससे शासकीय कार्य मे बाधा एवं समय बरबाद होता है। उन्होने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को जनपद में एक अभियान चलाकर छुट्टा पशुओं को 10 जनवरी 2022 तक पशु आश्रय स्थल पर रखने का निर्देश। इस अवसर पर एस पी सिटी गोपी नाथ सोनी, उपजिलाधिकारी सदर अनिरूद्ध प्रताप सिंह, जिला विकास अधिकारी श्री भूषण कुमार, परियोजना निदेशक बाल गोविन्द, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला पूर्ती अधिकारी कुमार निर्मलेंदू, तहसीलदार सदर अन्य जनपदस्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com