Sunday , October 2 2022

गरीबों को कंबल वितरण न होने से रोष

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सोनांचल में पड़ रही भीषण ठंड में अब तक जिला मुख्यालय से सटे ग्रामीण क्षेत्रों में कंबल वितरण न होने से लोगों में रोष व्याप्त है। गरीबों का कहना है कि गरीब परिवारों को ठंड में सरकारी कंबलों का ही सहारा रहता है लेकिन इन्हें अब तक कंबल वितरण नहीं किया जा सका है। जिसके विरोध में आज राबर्ट्सगंज विकास खंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कबरी, लोढ़ी, अरौली, निपराज, भेलाही, केवली, उरमौरा सहित दर्जनों गांवों से भारी संख्या में जुटी महिलाओं ने कलेक्ट्रेट पहुँच प्रदर्शन किया।

अब तक राजस्व विभाग द्वारा कंबल वितरण नहीं किये जाने की शिकायत को लेकर महिलाएं जिलाधिकारी से मिलने के लिए आई थी लेकिन आज तहसील समाधान दिवस होने के कारण इनकी मुलाकात जिलाधिकारी से नहीं हो सकी।

वहीं महिलाओं ने कहा कि “इस कड़ाके की ठंड में हर वर्ष सरकार द्वारा गरीब व असहाय, विधवा, लाचार तबके के लोगों को राजस्व विभाग के द्वारा कंबल वितरण किया जाता था। परंतु इस बार विभाग की उदासीनता के चलते इस कड़ाके की ठंड में आज तक असहायों को कंबल नहीं वितरण किया गया। अगर इन क्षेत्रों में कंबल का वितरण जल्द से जल्द नहीं किया गया तो इसके खिलाफ हम लोग एकजुट होकर प्रदेश सरकार तक इस बात को पहुंचाएंगे।”

इस दौरान शंभू, पन्ना देवी, सेमरी, सविता, फूलवंती, कुंती, उर्मिला, मुन्नी, कलावती, श्यामलता, फुलझारी, पुनवासी, रंपा, बसंती, मंजू, गुड्डी, भानमती समेत भारी संख्या महिलाएं मौजूद रही।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com