Friday , September 30 2022

बिना राशन ही अंगूठा लगवाने के फरमान पर कार्ड धारकों ने काटा बवाल,समझाने के लिए पुलिस को भी करनी पड़ी मशक्कत

रमेश यादव ( संवाददाता )

– गोदाम के कर्मचारियों की हड़ताल से प्रभावित हुई निकासी

– रिकॉर्ड में निकासी दिखाकर राशन वितरण करा रहे हैं आपूर्ति विभाग के अधिकारी

– महीने के अंतिम दिन होने के कारण कोटेदारों के यहां उमड़ी भीड़

– बीडर गांव में कार्ड धारकों को समझाने के लिए पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

दुद्धी।सरकार के एक महीने में दो बार गरीबों को फ्री राशन देने के आदेश को वितरण व्यवस्था से जुड़े अधिकारी नजरअंदाज करते हुए नजर आ रहे हैं।वितरण व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों की लापरवाही किस कदर हावी है इसकी बानगी अब तक गल्ला का निकासी नही होने से लगाया जा सकता है। गोदाम से राशन कोटेदारों के यहां पहुचा भी नही कि आपूर्ति विभाग द्वारा अंगूठा लगवाने का फरमान जारी कर दिया गया।जिससे कोटेदार शुक्रवार को महीने का अंतिम दिन होने के कारण दिन भर बिना राशन दिए ही अंगूठा लगवाने में व्यस्त रहे।ग्रामीण क्षेत्र के कोटेदारों के यहां देर शाम तक अंगूठा लगवाने का दौर चलता रहा। राशन के दुकानों पर अंगूठा लगवाकर राशन नही दिए जाने को लेकर कार्ड धारक संशय में रहे फिर भी कोटेदारों ने किसी तरह समझाबुझाकर 31 दिसम्बर की रात ई पॉश मशीन बन्द होने का हवाला देकर किसी तरह अंगूठा लगवाते रहे।इसके बावजूद दुद्धी ब्लॉक क्षेत्र के बीडर गांव में कार्ड धारकों ने जमकर बवाल काटा जिससे कोतवाली पुलिस को भी कार्ड धारकों को समझाने में मशक्कत करनी पड़ी तब जाकर कार्ड धारक शांत हुए।

सरकार द्वारा गरीबों को हर महीने दो खाद्यान्न देने की व्यवस्था जिसमें एक बार नमक,चना तथा तेल के साथ तो एक बार सिर्फ चावल और गेहूं देने की व्यवस्था की गई हैं।गरीबों को फ्री खाद्यान्न वितरण की व्यवस्था होली तक बढ़ा दी गई हैं लेकिन दिसम्बर महीने में आपूर्ति विभाग की लापरवाही के कारण महीने के अंतिम सप्ताह तक गल्ला का उठान ही नही हो पाया है। इसलिए आपूर्ति विभाग द्वारा ई पॉश मशीन बन्द होने का हवाला देकर कोटेदारों को कार्ड धारकों से अंगूठा लगवाने का फरमान सुना दिया गया।आपूर्ति विभाग द्वारा फरमान सुनते ही कोटेदार आनन फानन में कार्ड धारकों को बुलाकर अंगूठा लगवाने में जुट गए और देर शाम तक अंगूठा लगवाने का दौर चलता रहा।

“इस सम्बंध में सप्लाई इंस्पेक्टर रामलाल ने बताया कि एसमाई गोदाम के कर्मचारियों के हड़ताल के कारण समय से गल्ला निकासी नही हो पाई और महीने का अंतिम समय चलने के कारण कोटेदार अंगूठा लगवा ले रहे हैं क्योंकि आज 31 के बाद ई पॉश मशीन बन्द हो जाएगी।उन्होंने बताया कि एक दो दिनों में सबका राशन वितरण करा दिया जाएगा।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com