झारखंड के मुख्यमंत्री ने यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी पर कसा तंज, कहा- एवरीथिंग इज फेयर इन लव एंड वार…

चुनाव के अब कुछ ही महीने बचे हैं । ऐसे में सत्ता में काबिज बीजेपी वापसी के लिए पुरजोर कोशिशों में लगी है। पीएम मोदी लगातार यूपी का दौरा कर रहे हैं, तो वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चुनावी दौरे पर हैं। इस बीच, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है। आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, “एवरीथिंग इज फेयर इन लव एंड वार…ये फार्मूला चल रहा है । वहां सारे हथकंडे अपनाए जा रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि बीजेपी की गाड़ी फंस चुकी है।”

वहीं, झारखंड में 21 दिसंबर को एंटी मॉब लिंचिंग कानून पारित हुआ। इसे लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, “कानून किसी एक व्यक्ति के लिए नहीं होता। इस कानून में अगर किसी धर्म विशेष की बात लिखी हो, तो वो (BJP) बता दें। सरकार की ये प्राथमिकता रहनी चाहिए कि शांति बनी रहे, लेकिन इनकी प्राथमिकता है कि देश में अशांति कैसे हो।”

गौरतलब है कि हेमंत सरकार मॉब लिंचिंग पर लगाम लगाने के लिए भीड़ हिंसा एवं भीड़ लिंचिंग निवारण विधेयक लेकर आई है।हेमंत सरकार इस कानून को लेकर काफी समय से तैयारी भी कर रही थी ।

इस बिल में मॉब लिंचिंग के दोषियों के लिए मृत्युदंड तक का प्रावधान किया गया है । विधानसभा में इस कानून के पास हो जाने के बाद पश्चिम बंगाल के बाद झारखंड ऐसा दूसरा राज्य बन गया है, जहां मॉब लिंचिंग में मौत होने पर डेथ पेनाल्टी का प्रावधान होगा ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button