Sunday , October 2 2022

रविता बनी हेडमास्टर,मिशन शक्ति फेज-3 के तहत दी गई जिम्मेदारी

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज । शिक्षा क्षेत्र दुद्धी अंतर्गत ग्राम पंचायत बुटबेढ़वा में स्थित कन्या उच्च विद्यालय व इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय में आज मिशन शक्ति फेज 3 के अंतर्गत एक छात्रा को विद्यालय का हेड मास्टर बनाकर उसके अंदर दबी प्रतिभा को बल दिया। सरकार की मंशा के अनुरूप विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों को आत्म शक्ति बढ़ाने के लिए मिशन शक्ति फेज 3 के अंतर्गत महिला सशक्तिकरण के तहत आज विद्यालय में छात्राओं ने अपने स्कूल का संचालन किया छात्राओं ने हेड मास्टर के साथ शिक्षण की जिम्मेदारी भी उठाई। हेड मास्टर की कुर्सी पर बैठकर छात्राओं के चेहरे पर एक अलग ही चमक व मुस्कान दिख रही थी।

बूटबेढवा ग्राम पंचायत के अंतर्गत संचालित कमपोजिट स्कूल की कक्षा 8 की होनहार छात्रा रविता कुमारी को प्रधानाध्यापक के पद पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजकमल यादव ने पदभार ग्रहण कराया साथ ही साथ अन्य विभागों के लिए अंशु कुमारी, सिमरन कुमारी, नूरी कुमारी, मधु कुमारी, खुशबू कुमारी, सुप्रिया कुमारी और गुंजा कुमारी को शिक्षक के पद पर पदभार ग्रहण कराया। सभी छात्राओं को विद्यालय के गतिविधियों से परिचित कराते हुए विद्यालय में मौजूद अभिलेखों के बारे में जानकारी प्रधानाध्यापक राजकमल यादव के द्वारा दी गई।

सभी छात्राओं को विद्यालय के अध्यापको के द्वारा पुष्पगुच्छ देकर एवं कैप पहना कर सम्मानित किया गया। प्रधानाध्यापक राजकमल यादव ने कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिवंश कुमार एवं खंड शिक्षा अधिकारी आलोक कुमार के कुशल मार्गदर्शन में विद्यालयों में ऐसे आयोजन किए जा रहे हैं। ऐसे आयोजन से छात्राओं में उत्साह का संचार होगा साथ ही भविष्य में कुछ अच्छा करने की भी उन्हें प्रेरणा मिलेगी। विद्यालय में इस मौके पर उपस्थित शिक्षक शालिनी कुमारी, श्वेता जयसवाल, पद्मावती देवी एवं अनुराग तिवारी ने सभी छात्राओं को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com