Sunday , October 2 2022

चिंताजनक : सोनांचल में तीन माह बाद एक बार फिर कोरोना की इंट्री, प्रशासन अलर्ट

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन का खौफ बरकरार है। इसी बीच काेराेना संक्रमण काे लेकर जिलेवासियाें के लिए एकबार फिर से चिंता बढ़ गयी है। जिले में तीन महीने बाद एक बार फिर से काेराेना की एंट्री हाे गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सूची में आज एक महिला समेत दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और अब उनके नमूनों का जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। जीनोम सीक्वेंसिंग के जरिए पता लगाया जाएगा कि कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमीक्रोन’ से संक्रमित हैं या नहीं।

देश- दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर बढ़े खतरे के बीच सोनांचल में भी अब सतर्कता बढ़ रही है। प्रशासन एक बार फिर अलर्ट मोड पर दिखाई दे रहा है। इसी बीच विकास खण्ड म्योरपुर में कोरोना को लेकर हड़कंप मच गया है। दरअसल रेनुकूट क्षेत्र में वाराणसी से लौटा छात्र व बिहार निवासी एक छात्रा के कोरोना संक्रमित पाए जाने से जिलेभर में हड़कंप मच गया। जिले में तीन माह बाद पॉजिटिव केस आने से प्रशासन अलर्ट हो गया। दोनों मरीजों के संपर्क में आये लोगों की कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। हालांकि पॉजिटिव पाई गई छात्रा वापस बिहार लौट चुकी है जबकि पॉजिटिव मिला छात्र भी वाराणसी में ही होम आइसोलेट करवा दिया गया है।

वहीं सीएमओ डॉ0 नेम सिंह ने लोगों से अपील किया है कि “कोरोना नियमों का पालन करें, मास्क लगाकर ही बाहर निकलें तथा दो गज दूरी का ध्यान रखें।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com