Saturday , October 1 2022

जमीनी विवाद में दो पक्षों के पाँच घायल, मामला दर्ज

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज। थाना क्षेत्र के मुडीसेमर गांव में सुबह लगभग 10 बजे पुराने मकान व भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसमें एक पक्ष के सुनिता देवी (32) पत्नी विद्यानंद यादव 36, उमेश 28, शिवकुमार कुमार26 पुत्र भुनेश्वर यादव, इंद्री देवी47 पत्नी भुनेश्वर यादव गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस के करीब आधे घंटे तक समझाने बुझाने के बाद पीड़ित पुलिस के साथ थाने गए और दूसरे पक्ष के लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी। जिस पर थानाध्यक्ष सूर्यभान ने मारपीट करने वाले उदय यादव 32, देवाजीत यादव 30 पुत्र बुद्धि नारायण यादव व बुद्धि नारायण यादव 49 पुत्र स्वर्गीय रामकरण यादव को धर दबोचा तथा धारा 323, 504, 506, 452 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय भेजा।

पुलिस ने घायलों को प्राथमिक उपचार व मेडिकल मुआयना के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विंढमगंज पर पहुंचे जहां डॉक्टर की अनुपस्थिति होने के कारण दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए।

थानाक्षेत्र के मुडीसेमर गांव में मकान व भूमि को लेकर दो पक्षों में बीते कई माह से तनाव चल रहा था। इसी दौरान बीती रात्रि से ही तू तू में हो रहा था इसी दौरान दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए व जमकर लाठी डंडे चले। इसमें एक पक्ष के सुनिता देवी और बीच बचाव करने गए महेश गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल सुनिता व महेश का आरोप है कि रात में ही 112 नं डायल कर शिकायत किया था किंतु रात में ही पुलिस छोड़ दी और सुबह बुद्धि नारायण यादव के परिवार के द्वारा पत्थर लाडी डंडो से लोगों ने मिलकर मुझे व मेरे परिवार मारा पीटकर घायल कर दिया। पुनः सूचना पर डायल 112 पुलिस पहुंच गई। पुलिस घायलों को तहरीर व मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने चलने को कह रही थी लेकिन पीड़ित मारपीट करने वाले को जब तक पकडे नहीं जाते तब तक थाने जाने को तैयार नहीं हुए।

इस दौरान घटनास्थल पर काफी गहमागहमी का माहौल हो गया मामला गंभीर की सूचना पर थानाध्यक्ष सूर्यभान, एसआई अरशद खान मय पुलिस मौके पर पहुंचे घटनास्थल पर पहले से मौजूद क्षेत्र पंचायत सदस्य विनोद कुमार पासवान, पूर्व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सुधीर कुमार, विनोद ,, मनोज कुमार के समझाने के बाद पीड़ित पक्ष थाने जाने को तैयार हुआ।
थानाध्यक्ष सूर्यभान ने बताया कि दोनों पाटीदारों के बीच जमीन व मकान से संबंधित विवाद बीते कई वर्षों से होता चला आ रहा है। इसी बीच आज मारपीट की घटना घटी मारपीट करने वाले आरोपी के खिलाफ 323 504 506 452 के तहत कार्रवाई की जा रही है तथा आरोपियों को पकड़ लिया गया है जिसे न्यायालय को भेजा जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com