Thursday , October 6 2022

योगी सरकार की लचर स्वास्थ्य व्यस्था के कारण मकरा में हो रही मौतें- रामराज गोंड़

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

मकरा में मृतकों के परिवार से कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात

सोनभद्र । आज जिला कांग्रेस कमेटी का एक प्रतिनधिमंडल जिलाध्यक्ष रामराज सिंह गोंड की अगुवाई में मकरा में जाकर मृतकों के परिवारिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त किया साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को हाल भी जाना।

इस दौरान जिलाध्यक्ष रामराज सिंह गोंड़ ने कहा कि “बीजेपी सरकार में स्वास्थ्य व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। लगातार आदिवासियों की मौत हो रही है जिससे योगी सरकार के स्वास्थ्य व्यस्थाओं की पोल खुल गयी है। उन्होंने भाजपा को कटघरे में खड़ा करते हुए भाजपा के नेताओं पर गरीबों की हिमायती बनने का नाटक करने का भी आरोप लगाया।”

जिला सचिव शत्रुंजय मिश्रा ने कहा कि “जनपद की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। मकरा गांव में लगातार मौत का सिलसिला जारी है। आज भी तीन लोगों की मौत हुई है। बीमारी का प्रकोप रुकने का नाम नहीं ले रहे है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों पर कार्यवाही न करते हुए पूरे मामले पर पर्दा डालने को प्रयास किया जा रहा है।”

वहीं जिला सचिव उषा चौबे ने कहा कि “मरने वालों में महिलाओं की संख्या भी कम नहीं है। मृतकों में शामिल बिंदु अपना सात महीने का बच्चा छोड़कर असमय ही काल के गाल में समा गई। अभी भी लगातार मौतें हो रही है। यदि मृतक परिवारों को आर्थिक मदद नहीं दिया गया तो कांग्रेस बड़ा आंदोलन करेगी।”

उक्त मौके पर जिला महासचिव नागेश मणि पाठक, संदीप गुप्ता, हरिशंकर गोंड़, आकाश गौतम सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com