Tuesday , September 27 2022

विश्व दिव्यांगता दिवस पर हुए विविध आयोजन

.

मनोज बर्मा (संवाददाता)

रेणुकूट। क्षेत्र के पिपरी नगर पंचायत में स्थित बाल्मीकि पार्क में शुक्रवार को विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सर्वेश्वर सेवा ट्रस्ट द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रोटरी क्लब की अध्यक्ष डॉ प्रेमलता यादव ने गणेश जी और पद्म विभूषण स्वामी रामभद्राचार्य के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की।

मुख्य अतिथि ने कहा कि विकलांगता अभिशाप नहीं है आज हमारे सामने सैकड़ों ऐसे उदाहरण पड़े हैं जो विकलांग होते हुए भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं, ऐसे में विकलांगों को कभी भी निराश नहीं होना चाहिए और हमेशा सकारात्मक होकर जीवन जीना चाहिए। विशिष्ट अतिथि लायंस क्लब के चेयरमैन मुकुल श्रीवास्तव ने भी विकलांगों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि उन्हें पूरे उत्साह के साथ जीवन की कठिनाइयों पर विजय पाना चाहिए। कार्यक्रम में कई दिव्यांग बच्चों ने अपने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जिससे मौजूद लोगों ने खूब सराहा।

कार्यक्रम में विकलांग बच्चों ने ताइक्वांडो का भी प्रदर्शन किया जिस पर खूब तालियां बजी। इस मौके पर डॉ आनंद पटेल, दिग्विजय प्रताप सिंह,रमाशंकर पांडेय, राज नारायण मिश्र, अशोक त्रिपाठी, राज वर्मा, दिलीप दुबे, सदानंद सोनी,महेश सिंह, अजीत गुप्ता, शारदा खरवार, अभय मिश्र, अनुपम तिवारी, हेमंत लोड़ा समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में आयोजक आशीष ओझा ने सभी का धन्यवाद किया।सफल संचालन मस्तराम मिश्र ने किया ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com