Sunday , September 25 2022

सोन नदी पर बन्द पड़े पुल को चालू कराने की मांग हुई तेज

घनश्याम पांडेय/विनीत शर्मा (संवाददाता)

चोपन। वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग पर चोपन सोन नदी पर बने पुराने पुल से कई वर्षों से पुल को जर्जर बताते हुए बड़े वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया है। ऐसे में नए पुल से ही छोटे व बड़े वाहनों का आवागमन हो रहा है। इससे पुल पर बालू व गिट्टी लदे ट्रक आदि के आने-जाने से दुर्घटना के साथ ही अक्सर जाम की समस्या उत्पन्न हो जा रही है।
चोपन में सोन नदी पर आवागमन के लिए एक नया पुल का निर्माण वर्षों पूर्व कराया गया था। वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग के चौड़ीकरण के दौरान वर्ष 2012 में उसके समीप एक दूसरे पुल का निर्माण करा दिया गया। इसके साथ ही पुराने पुल को भी दुरुस्त कर दिया गया। लेकिन कई वर्षों से पुराने पुल से वाहनों का आवागमन बंद है।

ऐसे में एक ही पुल से वाहन आ जा रहे हैं। वहीं सोन नदी पर बने पुल की लाइट भी वर्षो से खराब व जीर्ण शीर्ण अवस्था में है। सोन नदी पर बने जिस पुल से इन दिनों वाहनों का आवागमन हो रहा है उस पर भी प्रकाश की कोई व्यवस्था नहीं है। पुल पर लगी सभी लाइटें खराब पड़ी हुई हैं कुछ में तो बल्ब ही नहीं है ऐसे में एक ही पुल से आवागमन व अंधेरा होने से अक्सर दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। जिसको संज्ञान में लेते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष फरीदा बेगम द्वारा पूर्व में सड़क निर्माण कार्यदायी संस्था के प्रबंधक को लिखित व मौखिक रूप से सोन नदी पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था कराए जाने की मांग भी की जा चुकी है परंतु अभी तक प्रकाश की कोई व्यवस्था नहीं हो सकी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com