Monday , September 26 2022

भाजपा ने दिया दलितों को असली सम्मान व हक – लाल सिंह आर्य

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा द्वारा आयोजित संविधान गौरव अभियान कार्यक्रम आरटीएस क्लब राबर्ट्सगंज में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंम्भ पं0 दीनदयाल उपाध्याय, डॉ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी व डॉ0 भीमराव अंबेडकर के चित्र पर मुख्य अतिथि लाल सिंह आर्य व भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, सदर विधायक भूपेश चौबे अनुसूचित मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष अजीत रावत, घोरावल विधायक डॉ0 अनिल कुमार मौर्य, पूर्व क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रमेश मिश्रा ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष सरजू बैसवार व संचालन जिला महामंत्री पन्नालाल पासवान ने किया।

संविधान गौरव अभियान को संबोधित करते हुए अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा कि देश आजाद हुए 73 साल हुआ संविधान लागू हुए 70 साल हो गये देश में कांग्रेस की सरकार रही उत्तर प्रदेश मे भी कांग्रेस, सपा, बसपा की सरकार रही लेकिन संविधान दिवस किसी ने नही मनाया संविधान की आत्मा के मुताबिक एक देश एक संविधान हो देश में लंबे समय तक कांग्रेस की सरकार रही लेकिन संविधान के कानून के मुताबिक कोई काम नही किया कांग्रेस ने पं0 जवाहर लाल नेहरु, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी का दिवस मनाया लेकिन संविधान दिवस नहीं मनाया। जम्मू कश्मीर में 70 साल से अनुसूचित जाति के लोग सांसद-विधायक नहीं बने। जम्मू कश्मीर में डॉ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी व पं0 दीनदयाल के सपने को साकार करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धारा 370 को समाप्त कर वहां भी संविधान के अनुसार अनुसूचित जाति के लोगों के सपने को साकार किया। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते है अगर डॉ0 साहब न होते तो आज हम भी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन पाते। नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा काम किया कि 2015 से देश मे भी संविधान दिवस मनाया जा रहा है, कांग्रेस 1975 में देश में आपातकाल लगाकर मिडिया की स्वतंत्रता पर रोक लगायी। भारत माता की जय बोलने वालों को जेल भेजने का काम किया, अनुसूचित समाज के लोग जिसे भगवान मानते है कांग्रेस उन्हें भी चुनाव मे हराने का काम किया और बाबा साहब का अपमान किया पं0 जवाहर लाल नेहरु ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर अनुसूचित जाति के लोगों की बात सदन में नहीं रख सके इसलिए उन्हें चुनाव में हराकर सदन में पहुंचने से रोका। कांग्रेस के नेता पं0 जवाहर लाल नेहरु, इन्दिरा गांधी, राजीव गांधी का स्मारक दिल्ली में बनवाने का काम किया परंतु डॉ0 भीमराव अंबेडकर के मरणोपरान्त उनका स्मारक दिल्ली मे कांग्रेस ने नहीं बनने दिया लेकिन हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डॉ0 भीमराव अंबेडकर का स्मारक दिल्ली, मऊ सहित पांच स्थानों पर स्मारक बनाकर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को सम्मान देने का काम किया। इसके पूर्व पं0 अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार ने बाबा साहब को भारत रत्न देकर हम दलितों के भगवान को सम्मान देकर हम सब दलित भाईयों को सम्मान देने का काम किया और दलित समाज को बरगला के सपा, बसपा, कांग्रेस ने सिर्फ वोट लेने का काम किया लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने दलित परिवार को झोपड़ी से निकालकर पक्का मकान, महिलाओं को इज्जत घर देकर एवं उज्जवला गैस कनेक्शन देकर सम्मानित किया इसलिए मै आपके बीच मे आया हूं जो आपके लिए काम किया है उसका भी सम्मान आपको करना चाहिए उत्तर प्रदेश में अब योगी राज है। सपा की सरकार नही है अब गुण्डाराज नही चलेगा अब गरीबों का उत्थान होगा देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री महंत योगी आदित्यनाथ जी ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जयन्ती को समरसता दिवस के रुप मे मनाकर दलित समाज और बाबा भीमराव अंबेडकर जी का सम्मान कर रहे है इसलिए हम आज मंत्र से एक नारा दे रहे है कि जो देश के संविधान का सम्मान करेगा, वही देश पर राज करेगा।
आने वाले 2022 के चुनाव में सपा की गुण्डाराज को जलाकर हम राख कर देंगे और भारतीय जनता पार्टी की पुनः सरकार बनायेंगे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा अनुसूचित मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष अजीत रावत ने आये हुए सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा सोनभद्र के कार्यकर्ताओं के मेहनत को देखकर हमे विश्वास हो गया है कि आगामी 2022 के चुनाव में जनपद के चारों सीटों पर हमे जीतने से कोई रोक नही सकता।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष सरजू बैसवार ने आये हुए सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम में मुख्यरुप से भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रमेश मिश्रा, सदर विधायक भूपेश चौबे, घोरावल विधायक डॉ0 अनिल कुमार मौर्य, अशोक मिश्रा, गोविन्द यादव, धर्मवीर तिवारी, अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रंजीत रावत, भाजपा जिला मिडिया प्रभारी अनूप तिवारी, जिला महामंत्री शिवप्रकाश, नीरज कनौजिया, पंकज गौतम दीपचंन्द्र महतो अखिलेश रावत, भईयालाल कनौजिया, रीना भारती, घनश्याम चौधरी, राजेश्वर प्रसाद, राजेन्द्र प्रसाद सहित सभी अनुसूचित मोर्चा के मण्डल अध्यक्ष जिला पदाधिकारी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com