Tuesday , September 27 2022

केंद्रीय भंडारण निगम में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज भारतीय खाद्य निगम की तरफ से केंद्रीय भंडारण निगम राबर्ट्सगंज में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक भूपेश चौबे मौजूद रहे।

सभा की अध्यक्षता भारतीय खाद्य निगम के मंडल प्रबंधक मनोज कुमार मुंडोतिया ने की। महोत्सव में उत्तर-प्रदेश में भारतीय खाद्य निगम की महत्त्वपूर्ण उपलब्धियों के बारे अवगत कराया तथा सरकार द्वारा अनाज वितरण से संबंधित योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

इस मौके पर सदर विधायक भूपेश चौबे ने कहा कि भारत के गौरवशाली इतिहास, स्वतंत्रता प्राप्त करने के बलिदान देने वाले अनगिनत वीर सपूतों, भारतीय संस्कृति में प्राचीन शिक्षा के केंद्र, भारतीय संस्कृति में बौद्धिक विकास और वीर वीरांगनाओं की भूमिका, वर्तमान में भारतीय संस्कृति की विश्व में पहचान दिलाने के लिए सरकार के प्रयास आदि विषयों पर प्रकाश डाला और आने वाली पीढ़ी को इसके लिए जागरूक करने के लिए प्रेरित किया।

मुख्य अतिथि ने अमृत महोत्सव के उपलक्ष में किए जा रहे कार्यकलापों तथा भारतीय खाद्य निगम के सराहनीय योगदान के लिए भूरी-भूरी प्रसंशा की और धन्यवाद ज्ञापित किया कि उन अनगिनत वीर सपूतों की याद में आजादी के इस 75वें वर्ष में हम अमृत महोत्सव मना रहे हैं ।

उन्होंने कहा हमें देश की सेवा के लिए सदैव निष्ठावान रहना चाहिए तथा भारतीय खाद्य निगम ने कोरोना काल में जो सेवा की है वो वाकई काबिल तारीफ है। आजादी के अमृत महोत्सव मनाने की श्रृंखला निगम द्वारा पूरे प्रदेश भर में चालू है तथा हमारी आजादी के 75 वर्षो की याद में विभिन्न कार्यकलापों द्वारा जनमानस में जागरूकता विकसित की जा रही है।

सभा में भारतीय खाद्य निगम, केंद्रीय भंडारण निगम, राज्य भंडार निगम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ साथ दयाशंकर पाण्डेय, किसान प्रतिनिधि, किसान बंधु, श्रमिक बन्धु एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com