Saturday , October 1 2022

बीजेपी किसान मोर्चा का दावा हुआ फेल, तीन दर्जन ट्रैक्टर ही जुटा सकी बीजेपी

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । शीतकालीन सत्र के पहले दिन ही संसद में तीनोकानून वापसी बिल पास हो गया । आज संसद के दोनों सदनों ने तीनों कृषि कानून को निरस्त करने वाले बिल कृषि विधि निरसन विधेयक-2021 को बिना चर्चा के मंजूरी दे दी। अब इस बिल को राष्ट्रपति के पास हस्ताक्षर के लिए भेजा जाएगा।

किसानों को अपने पक्ष में करने के लिए सोमवार को जिले में बीजेपी किसान मोर्चा ने सरकार के समर्थन में विशाल ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया था। दावा किया गया था कि इस रैली में जिले से करीब 500 ट्रैक्टर जुटाए जाएंगे और सरकार को भरपूर समर्थन दिया जाएगा लेकिन बीजेपी नेताओं के चेहरे पर उस वक्त मायूसी छा गयी उनके तमाम दावे फेल हो गए। बामुश्किल 3 दर्जन ट्रैक्टर ही जुट पाए। फिर तीन दर्जन ट्रैक्टर के साथ रैली निकाल किसान मोर्चा ने इस रैली को जैसे-तैसे पूरा किया।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसानों के हित में लिए गए फैसलों को लेकर सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा द्वारा जिला मुख्यालय से विशाल ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया था।
बीजेपी किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष यादवेंद्र दत्त द्विवेदी ने कुछ दिनों पूर्व प्रेस कांफ्रेंस कर बताया था कि 29 नवम्बर को नगर के हाईडिल मैदान से दोपहर 12 बजे विशाल ट्रैक्टर रैली निकलेगी, जो बढ़ौली चौक होते हुए नगर भ्रमण करेगी। ट्रैक्टर रैली को सफल बनाने के लिए जिले के सभी मंडलों से 500 ट्रैक्टर जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। लेकिन जब इस लक्ष्य को पूरा न होते देख पत्रकरों ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और भारतीय किसान मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष काशीनाथ तिवारी से ट्रैक्टर और भीड़ न जुटने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि आज सुबह शाहगंज किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष और जनसंघ काल के वरिष्ठ नेता 92 वर्षीय पं0 दूधनाथ चौबे की मौत हो जाने के कारण ट्रैक्टर और कार्यकर्ता नहीं आ सके। उनका दावा है कि सरकार द्वारा किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं से किसान बेहद खुश हैं और हमें किसानों का उन्हें भरपूर समर्थन मिल रहा है।

बहरहाल किसान ट्रैक्टर रैली में भीड़ न जुटने का कारण कुछ भी हो मगर पूर्व से किये गए दावे पर पानी जरूर फिर गया और यह तब हुआ जब जिले में एक मंत्री और तीन सत्ताधारी विधायक व सांसद हैं।

कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री नाथ सिंह पटेल ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश मिश्रा, उमेश सिंह पटेल, दिलीप चौबे, धीरेंद्र प्रताप सिंह, अनिल सिंह, प्रकाश पांडेय, अभय कांत दुबे, सूर्यदेव पाण्डेय, कमलेश पांडेय, संतोष बैसवार, बृजेश पांडेय, कृष्ण मुरारी गुप्ता, अनिल कुमार दुबे, धीरेंद्र जायसवाल, राकेश पाण्डेय, अजय पाण्डेय, चंद्रकांत, ध्रुवकांत पाण्डेय, संतोष शुक्ला, अंशु अग्रहरि आदि लोग उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com