Saturday , October 1 2022

थानाध्यक्ष की अगुवाई में स्कूली बच्चों की निकली यातायात सुरक्षा सम्बन्धी रैली

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज। स्थानीय थाना क्षेत्र के अंतर्गत महुली ग्राम पंचायत में स्थित आदर्श इंटरमीडिएट कॉलेज के छात्र और छात्राओं के साथ आज थानाध्यक्ष सूर्यभान ने यातायात सुरक्षा माह के तहत एक रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया। इस दौरान छात्र-छात्राएं ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से यातायात सुरक्षा पर नारे लगा रहे थे “स्पीड पर लगाम, दुर्घटना पर विराम” “आपका भविष्य आपके हाथ, हेलमेट सदा रखें साथ” “सुरक्षा के साथ समझौता, दुर्घटनाओं को न्योता” “दुर्घटना से रखनी दूरी है, तो हेलमेट जरूरी है” “वाहन नियंत्रित गति में चलाए, जिम्मेदार नागरिक का फर्ज निभाएं” के नारों के साथ स्कूल के प्रांगण से यह रैली निकलकर महुआरिया रेलवे स्टेशन, महुली बाजार, पोलवा होते लगभग 4 किलोमीटर की रैली से पूरा इलाका गुंज रहा था।

वहीं आने जाने वाले दो चक्के के वाहन, चार चक्के के वाहन व बड़ी गाड़ियों को रोककर समझाने का काम कर रहे थे तथा यातायात सुरक्षा माह का पंपलेट देकर उसे पढ़ने व समझने के साथ-साथ अपने जीवन की सुरक्षा के लिए पालन करने की नसीहत दे रहे थे। इस मौके पर रैली को थानाध्यक्ष ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तत्पश्चात खुद रैली की निगरानी करते हुए पैदल मार्च किया। थानाध्यक्ष ने छात्र और छात्राओं को विद्यालय प्रांगण में समझाते हुए कहा कि प्रशासन के द्वारा नवंबर का महीना सुरक्षित यातायात हेतु जागरूक करने का माह बनाया गया है।

आप सभी लोग इस भागदौड़ की जिंदगी में अपने आप को अपने घर के बड़े लोगों को तथा सबसे महत्वपूर्ण अपने पिता व भाई को यह बताने का काम करेंगे कि आप जब सुरक्षित वाहन चलाएंगे तो आप सुरक्षित रहेंगे तभी हम सभी घर के सदस्य भी सुरक्षित रहेंगे। आप वाहन चलाने के पूर्व अपने साथ वाहन का कागजात, अपना ड्राइवरी लाइसेंस व अति महत्वपूर्ण सुरक्षा हेतु हेलमेट व पैरों में जूता अवश्य पहन कर के ही चलाएं। इस मौके पर विद्यालय के चेयरमैन मकसूद आलम, प्रबंधक महबूब आलम, प्रधानाचार्य राकेश कनौजिया, ग्राम प्रधान अरविंद जयसवाल, व शिक्षक कृष्ण कुमार विश्वकर्मा, कृष्ण मुरारी, अवधेश कुमार यादव, विकास कनौजिया, मेराज अंसारी, पूजा जयसवाल, महेंद्र कुमार, संतोष कनौजिया, नवनीत मिश्रा, चंदन वर्मा, सहित ग्रामीण सकरार अहमद, उदय शर्मा मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com