Thursday , September 29 2022

पेपर लीक होने की आशंका की वजह से यूपी टीईटी परीक्षा हुई रद्द

चिंता पांडेय (ब्यूरो)

इतने कड़े इंतजाम होने के बाद भी पेपर कैसे हुआ लीक

प्रयागराज यूपी टीईटी की 28 नवंबर को होने वाली परीक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। पेपर लीक होने की वजह से इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि, इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है और एसटीएफ इस मामले की जांच कर रही है।

खबर ये भी है कि मथुरा, गाजियाबाद, बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर लीक हुआ था। ऐसे में ये कहा जा रहा है कि, अब यूपी टीईटी की परीक्षा एक महीने बाद आयोजित होगी। हालांकि अभ्यर्थियों को फिर से फीस नहीं देना पड़ेगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर रोजाना अपडेट चेक करें। बता दें कि, यूपी टीईटी की परीक्षा रविवार को (28 नवंबर) दो शिफ्ट में आयोजित की जानी थी। पेपर 1 की टाइमिंग सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक थी और पेपर 2 की परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक होनी थी। लेकिन जैसे ही पेपर लीक होने की खबर मिली, वैसे ही प्रदेश में हड़कंप मच गया और अधिकारी सतर्क हो गए। एसटीएफ ने प्रदेशभर में छापेमारी की और प्रयागराज, मेरठ और गाजियाबाद से कुछ लोगों को पकड़ा।

इस मामले में एडीजी लॉ एण्ड ऑर्डर प्रशांत कुमार का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि, यूपी टीईटी की परीक्षा रविवार को होनी थी। लेकिन पेपर लीक होने की वजह से इसे रद्द कर दिया गया है। एसटीएफ ने दर्जनों संदिग्धों को हिरासत में लिया है और जांच जारी है। उन्होंने कहा कि, यूपी सरकार एक महीने के अंदर दोबारा परीक्षा कराएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com