Friday , September 30 2022

ठंड बढ़ने के साथ चोपन नगर में बढ़ने लगी चोरी की घटना, लोगों की उड़ी नींद

घनश्याम पांडेय (संवाददाता)

० बीते 6 माह के भीतर यह दूसरी बड़ी घटना

चोपन । ठंड बढ़ते ही नगर में चोरी की घटना बढ़ने लगी है । स्थानीय थाना क्षेत्र के प्रीत नगर में बीते 25 नवम्बर की रात में चोरों द्वारा दो घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया । चोरी की घटना से नगर में भय का माहौल व्याप्त हो गया । वही इस घटना के बाद पुलिस की कार्यशैली पर स्थानीय लोगों ने सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया ।

प्राप्त समाचार के अनुसार प्रीत नगर निवासी शिव शंकर पांडे अपनी बेटी की इलाज के लिए सपरिवार मिर्जापुर गए हुए थे । 26 तारीख की शाम जब वे अपने घर पहुंचे तो बाहर से मेन गेट बंद मिला । जैसे ही गेट खोल कर अंदर प्रवेश किया तो अंदर का नजारा देखकर सन्न रह गए और जोर-जोर से रोने बिलखने लगे । जिसे सुनकर आसपास के लोग एकत्रित हो गए । वही चोरों ने पड़ोस में रह रहे प्रवीण यादव पुत्र रामदेव यादव के घर को भी निशाना बनाया था । प्रवीण यादव भी सपरिवार अपने पैतृक गांव गाजीपुर गए हुए थे ।
चोरी की घटना के बाद पीड़ित शिव शंकर पांडे द्वारा थाने में तहरीर ढ़ी गयी । तहरीर के अनुसार लड़की का सारा गहना चोरों द्वारा चुरा लिया गया। जिसमें एक सिकड़ी सोने की, दो हार सोने की, दो फूल करधनी चांदी के, एक हाफ करधनी, दो पैजनी, दो अंगूठी लेडीस, एक अंगूठी जेंट्स, दो नथिया, दो मांग टीका, दो टप्स, छे पायल, दो झुमका, व छोटे बच्चे का पायल करधनी, सात बिछिया, दस चांदी के सिक्के सहित एक हजार नगद था ।

बता दें कि नगर में यह चोरी की पहली घटना नहीं है बीते अक्टूबर माह में शमीम हैदर निवासी गौरव नगर के घर भी चोरों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था । हौसला बुलंद चोरों की पूरी करतूत सीसीटीवी कैमरा में कैद होने के बावजूद चोर आज तक पुलिस के गिरफ्त से बाहर है ।

बता दें कि शमीम हैदर के घर भी चोरी की घटना उस समय हुई जब समीम हैदर लखनऊ किसी काम से गए हुए थे । वही इस तरह चोरी की घटना होने से नगर वासियों में भय का माहौल व्याप्त होता जा रहा है । वही पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाया जा रहा है । लोगों का कहना है कि पुलिस द्वारा रात्रि में गस्त तो कराई जाती है लेकिन महज खानापूर्ति ही रह जाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com