Saturday , October 1 2022

एसपी ने संविधान दिवस पर पुलिसकर्मियों को दिलाई सत्यनिष्ठा की शपथ

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज भारतीय संविधान दिवस पर एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने चुर्क स्थित पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों को संविधान की प्रस्तावना और सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई।

उन्होंने पुलिसकर्मियों को शपथ दिलाई कि “हम सभी भारत के संविधान में दिए गए मूल कर्तव्यों का पालन करते हुए संवैैैधानिक आदर्शों, संस्थाओं, राष्ट्रध्वज और राष्ट्रीय प्रतीकों का आदर करेंगे।”

इस दौरान एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि “हमें संविधान में निहित भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। 26 नवंबर 1949 को संविधान सभा ने औपचारिक रूप से भारत के संविधान को अपनाया था, जिसे 26 जनवरी, 1950 को लागू किया गया। आमजन के नागरिकों के बीच संविधान के मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए हर साल 26 नवंबर को ‘संविधान दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। यहीं वह दिन है जब गुलामी की जंजीरों से आजाद होकर अपने स्वतंत्र अस्तित्व को आकार देने का प्रयास कर रहे राष्ट्र ने संविधान को अंगीकार किया था। इसी दिन संविधान सभा ने इसे अपनी स्वीकृति दी थी, इस वजह से इस दिन को संविधान दिवस के तौर पर मनाया जाता है।”

इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय विनोद कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन राजीव कुमार सिंह , क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

इसके अतिरिक्त जनपद के समस्त थानों पर भी संविधान दिवस मनाया गया व उपस्थित कर्मचारीगण को शपथ दिलाई गयी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com