Friday , September 30 2022

कड़ी सुरक्षा के बीच 12 केंद्रों पर होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में 28 नवंबर को कड़ी सुरक्षा के बीच 12 केंद्रों पर 10762 परीक्षार्थी शिक्षक पात्रता परीक्षा देंगे। परीक्षा को लेकर प्रशासन ने लगभग सभी तैयारी पूरी कर ली है। परीक्षा को शांतिपूर्ण बनाने के केंद्रों पर पुलिस बल तैनात रहेगा। सभी केंद्रों पर वीडियो ग्राफी करायी जाएगी। परीक्षार्थियों को सघन तलाशी के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा।

शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए जिले में 12 केंद्र बनाए गए है। परीक्षा शांतिपूर्ण कराने के लिए जोनल, सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए है। रविवार को 12 केंद्रों पर 6724 परीक्षार्थी प्राथमिक स्तर और 4038 परीक्षार्थी 7 केंद्रों पर उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए पंजीकृत है।

परीक्षा के लिए 31 स्टेटिक मजिस्ट्रेट व पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए गए है। सभी केंद्रों पर परीक्षा नकलविहीन व शांतिपूर्ण कराने के लिए वीडियो ग्राफी की निगरानी में परीक्षा करायी जाएगी साथ ही पुलिस बल भी तैनात किया जाएगा।

जिला विद्यालय निरीक्षक रविशंकर ने बताया कि “शिक्षक पात्रता परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली है। केंद्र व्यवस्थापकों को परीक्षा संबंधी निर्देश जारी कर दिए गए है।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com