Friday , September 30 2022

आने वाले समय मे हिंदुस्तान की पहचान दुनिया मे नंबर एक पर होगी- मुलायम सिंह यादव

उत्तर प्रदेश चुनाव नजदीक हैं तो सियासी गलियारों में हलचल लगातार तेज हो रही है । मंगलवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव के राजनीतिक सफर पर आधारित एक किताब को विमोचन किया गया । दरअसल ये किताब रामगोपाल यादव के 75 साल के होने पर लॉन्च की गई । किताब के विमोचन के कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव, पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद रहे । इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे । किताब का विमोचन विख्यात कवि कुमार विश्वास ने किया ।

कार्यक्रम के दौरान मुलायम सिंह यादव ने कहा कि खुशी है कि देश के हर हिस्से से लोग यहां मौजूद हैं । मानवता और देश के सवाल पर सब एक हैं । उन्होंने कहा कि इसी भावना साथ रहेंगे तो देश का विकास होगा, कोई रोक नही सकता । मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आने वाले समय मे हिंदुस्तान की पहचान दुनिया मे नंबर एक पर होगी । हमे संकल्प लेकर आगे बढ़ना है।

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी ज़ब से कार्यक्रम में आये सब के चेहरे पर खुशी दिखाई दे रही । यहां कोई ऐसा नही जिसे नेताजी ने पहचान ना दी हो । हम सबका सम्मान नेताजी की वजह से है। ये किताब समाजवादियों की आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगी ।

वहीं कुमार विश्वास ने कहा कि कार्यक्रम में आने से पहले कुछ लोगों ने मुझे यहां आने को लेकर टोका था । लेकिन मैंने कहा कि ये तो हमेशा से होता आया है. लेकिन आजकल नहीं हो रहा ।यही तो लोकतंत्र की सच्ची खुशबू है। वहीं कुमार विश्वास ने कहा कि आज के कार्यक्रम में भाजपा के नेता भी आते तो और अच्छा होता ।

वहीं कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे राज्यसभा सांसद मनोज झा ने अखिलेश यादव को यूपी का भावी मुख्यमंत्री कह दिया ।वहीं रामगोपाल यादव को लेकर उन्होंने कहा कि हम लोग कई बार सदन में गुस्से में आते हैं लेकिन प्रोफेसर रामगोपाल यादव को कभी गुस्सा होते नही देखा ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com