Monday , October 3 2022

उपजिलाधिकारी ने टीकाकरण के लिए ग्रामीणों को किया जागरूक

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज।विकासखंड दुद्धी के अंतर्गत ग्राम पंचायत केवाल में आज सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानदार उमेश कुमार के दुकान पर कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण लगवाये जाने के क्रम में क्षेत्र भ्रमण के दौरान पहुंचे उपजिलाधिकारी दुद्धी रमेश यादव ने मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान दिनेश यादव समेत ग्रामीणों से कहा कि आप सभी लोग कोरोना वायरस से बचने के लिए टीकाकरण अवश्य करा लें ।

सरकार की बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना टीकाकरण का कार्य चल रहा है। आप टीका लगवाकर अपने आप को सुरक्षित रखेंगे तभी आपके परिवार के सदस्य भी सुरक्षित रहेंगे। पहले खुद आप टीका लगवाए साथ ही साथ अपने घर के बूढ़े बुजुर्ग माता और बहनों को भी टीका अवश्य लगाएं। आने वाले समय में कोरोना महामारी से किसी का जान जोखिम में ना पड़ जाए इसलिए आप सभी लोग गांव में एक दूसरे को प्रेरित करके टीकाकरण में भाग लेकर कोरोना का टीका अवश्य लगाएं। बहुत ही सौभाग्य की बात है कि आपके गांव तक सरकार के द्वारा टीकाकरण लगवाए जाने का कार्यक्रम लगाया गया है। आपको दूर सरकारी हॉस्पिटल पर नहीं जाना है, आप अपने गांव में टीका लगवाने आए स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग करें और टीका को 100% लगवा कर गांव को सर्वश्रेष्ठ सूची में शामिल करें। टीकाकरण कराने हेतु ऐसे व्यक्ति जो 18 वर्ष की उम्र पूरा कर लिए हैं, को टीकाकरण कराने तथा मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए अपील की गई और बताया गया कि जो लोग टीकाकरण से छूट गए हैं वह सभी लोग टीकाकरण करा लें और जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं शामिल हो पाया है। आगामी 27 तारीख को विशेष पुनरीक्षण अभियान में अपना नाम जोड़ सकते हैं अथवा ऑनलाइन पोर्टल पर अपना फॉर्म भर सकते हैं अथवा बीएलओ से संपर्क करके अपना नाम वोटर लिस्ट में जुड़वा सकते हैं।

वही मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान दिनेश यादव ने कहां की आज सुबह से ही हम सभी गांव के जनप्रतिनिधि एकजुट होकर गांव में दूरभाष यंत्र एवं गांव के कोटवार हकवा, प्रचार- प्रसार करा करके गांव के बड़े बुजुर्ग माताओं बहनों को टीका लगवाने का क्रम जारी रखें है। अभी तक लगभग 160 लोगों को टीकाकरण कराया जा चुका है ।हम लोग पूरे तन्मयता के साथ ग्रामीणों को टीका लगवाने में भरपूर सहयोग कर रहे हैं तथा आने वाले ग्रामीणों को केंद्र पर पानी व नाश्ता भी करवा रहे हैं ताकि लोगों में जागरूकता फैलें और टीकाकरण केवल ग्राम पंचायत में 100% हो ताकि गांव का नाम सर्वश्रेष्ठ सूची में दर्ज हो ।यहां तक कि जो बुजुर्ग टीकाकरण स्थल तक नहीं आ पा रहे हैं। उन्हें वाहनों से लाकर के टीकाकरण करा कर पुनः उन्हें घर तक पहुंचाने का काम गांव के वार्ड सदस्य व ग्राम प्रधान द्वारा मिलजुलकर कर रहे हैं । टीकाकरण के समय ग्राम प्रधान केवाल श्री दिनेश कुमार यादव ,वैक्सीनेटर पूजा भारती, आंगनवाड़ी ललिता और सविता , वेरिफिकेशन कर्मपाल सिंह , सफाई कर्मी बिन्देशरी , बिफन , मुन्नीलाल ,रंजीत ,राजेश ,लक्ष्मी शंकर गुप्ता,हुबलाल यादव उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com