Sunday , September 25 2022

देव दीपावली की धूम-5500 दियों की रोशनी से जगमगाया सत्तवाहिनी का पावन तट

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज।स्थानीय थाना क्षेत्र से सटे निरंतर बहने वाली सततवाहिनी नदी के तट पर बना छठ घाट पर आज देव दीपावली के अवसर पर सन क्लब सोसायटी के पूर्व अध्यक्ष अमित कुमार केसरी ने सपत्नी छठ्घाट पर पूजा अर्चन कर घाटों को 5500 दीपो से जगमगा दिया। वहीं छठ् घाट से लगा भारतीय इंटरमीडिएट का खेल मैदान पर विंढमगंज लिखा हुआ सेल्फी प्वाइंट आकर्षण का केंद्र रहा।

अमित कुमार केसरी ने कहा कि बीते 8 वर्ष पूर्व बनारस में गंगा घाट पर देव दीपावली के मौके पर मौजूद था वहां देव दीपावली मनाई जा रही है।

मनोरम छटा को देखकर मैं खुद संकल्पित हो गया कि भविष्य में विंढमगंज की पावन धरती पर स्थित छठ घाट पर मैं भी स्थानीय जनों के सहयोग से देव दीपावली मना लूंगा और यह परंपरा बीते 8 वर्ष पूर्व हमने प्रारंभ किया और अनवरत लगातार चलता आ रहा है। देव दीपावली पर धीरे-धीरे स्थानीय जनों का भी सहयोग बढ़-चढ़कर मिलने लगा ।जिसे आज देव दीपावली के मौके पर इस घाट की मनोरम छटा देखते ही बनती है। इस मौके पर विजय कुमार गुप्ता ,बिज्जू ,राजेश कुमार गुप्ता, राजेंद्र गुप्ता, प्रभात कुमार, राकेश कुमार केसरी, उत्तम केसरी, विक्रम गुप्ता, लव कुश चंद्रवंशी, पल्लू चंद्रवंशी, विकास कुमार जयसवाल और टिंकू सहित दर्जनों लोगों ने मौके पर मिलजुल कर के सहयोग किया।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com