Tuesday , October 4 2022

खुशखबरी ! दुद्धी डिग्री कॉलेज में एमएससी की कक्षाएं शुरू, 25 नवम्बर तक ले सकते हैं एडमिशन

रमेश यादव ( संवाददाता )

दुद्धी।दुद्धी तहसील क्षेत्र के उन विद्यार्थियों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है जो बाहर जाकर एमएससी की पढ़ाई नही कर पा रहे थे।शासन से हरी झंडी मिलने व महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी से सम्बद्धता मिलते ही कॉलेज प्रशासन ने प्रवेश प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया हैं।

भाऊ राव देवरस राजकीय पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ नीलांजन मजूमदार ने बताया कि अथक प्रयास के बाद विश्वविद्यालय से एमएससी वनस्पति विज्ञान के लिए सम्बद्धता मिल गई है।सम्बद्धता मिलते ही अब एमएससी वनस्पति विज्ञान प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर दी गई है।एमएससी के इक्षुक छात्र/छात्राएं कॉलेज के वेबसाइट से 18 नवम्बर से 25 नवम्बर के बीच आवेदन कर सकते हैं।

महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी विवेकानंद ने बताया कि प्राचार्य महोदय के आदेश के बाद एमएससी वनस्पति विज्ञान के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
बता दें कि दुद्धी तहसील मुख्यालय पर स्थित एक मात्र राजकीय पी जी कॉलेज में काफी दिनों से एमएससी की कक्षाएं संचालित करने की मांग की जा रही थी अभी कुछ साल पहले बिल्डिंग भी बनकर तैयार थी लेकिन औपचारिकता पूरी नही होने के कारण सम्बद्धता में देरी हो रही थी लेकिन स्थानीय लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए प्राचार्य ने पत्राचार करके औपचारिकता पूरी करते हुए विश्वविद्यालय से सम्बद्धता दिलाई और अब 2021 -22 से दुद्धी डिग्री कॉलेज में एमएससी की कक्षाएं संचालित होने से लोगों को बाहर का चक्कर नही लगाना पड़ेगा और क्षेत्र के आदिवासी गरीब विद्यार्थी भी अब एमएससी कर सकते हैं।
दुद्धी डिग्री कॉलेज में एमएससी की कक्षाएं शुरू होने पर क्षेत्र के बुद्धिजीवियों ने शासन व विश्वविद्यालय तथा कॉलेज प्रशासन की पहल की सराहना कर रहे हैं।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com