Friday , September 30 2022

लापरवाही : टीका लिया नहीं, मैसेज आ गया सक्सेसफुली सेकेंड डोज

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । काेराेना वैक्सीन की दूसरी डाेज लगाने में बड़े गड़बड़झाला का खुलासा हुआ है। कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर प्रदेश सरकार का दबाव और लोगों की लापरवाही के बीच इसमें लगे अमले की गैर जिम्मेदारानापूर्ण कार्यप्रणाली सामने आई है। रॉबर्ट्सगंज तहसील क्षेत्रान्तर्गत हजारों लाेगाें ने अब तक दूसरी डोज नहीं ली लेकिन उनके मोबाइल पर मैसेज आ गया कि यू आर वैक्सीनेटेड यानी बगैर दूसरी डाेज के टीकाकरण के ही प्रमाण पत्र जारी हाे गया। इसके बाद जिले का स्वास्थ्य महकमा सकते में है, हालांकि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने शीघ्र इसे ठीक कर लेने की बात कही है।

पहला मामला रॉबर्ट्सगंज निवासी राजकुमारी के मोबाइल पर 18 नवंबर काे दोपहर 12.46 बजे दूसरी डाेज ले लेने का मैसेज आया। जबकि, उन्होंने वैक्सीन नहीं ली है।

वहीं दूसरा मामला रॉबर्ट्सगंज निवासी राहुल कुमार चतुर्वेदी काे भी 16 नवंबर को सुबह 10.30 बजे बिना सेकेंड डाेज लगे वैक्सीनेशन हाे जाने का मैसेज आ गया। जबकि वे दूसरा डोज लगवाने के लिए केंद्र पर गए ही नहीं। यही नहीं पोर्टल पर प्रमाण पत्र भी जारी किया गया।

अब ऐसे लाेगों को भय सता रहा है कि आखिर उन्हें दूसरा डोज लग पायेगा भी या नहीं?

वहीं जब पूरे मामले पर जानकारी के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को फोन किया गया तो उनका फोन नहीं उठा।

बहरहाल वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए जब शासन स्तर से तेजी लाने के लिए कड़ाई शुरू की गई तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा काेराेना वैक्सीन की दूसरी डाेज लगाने में बड़े गड़बड़झाला का खुलासा हो गया। अब देखना दिलचस्प होगा कि आखिर इतने बड़े गड़बड़ी के बाद स्वास्थ्य विभाग जिम्मेदारों पर क्या कार्यवाही करता है? वहीं दूसरी डोज लग जाने का मैसेज आने के बाद क्या उन्हें दूसरी डोज लगाई जाएगी?

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com