Sunday , October 2 2022

कहाँ गया मासूम शुभम ? पुलिस के पास नहीं है कोई जबाब

आनंद चौबे/अंशु खत्री (संवाददाता)

सोनभद्र । कहां गया चार साल का मासूम ? सोनभद्र की तेज तर्राक पुलिस से अब हर कोई सवाल करने लगा है लेकिन सोनभद्र पुलिस के पास इस सवाल का कोई जबाब नहीं।

दरअसल 16 अक्टूबर को रावर्ट्सगंज कोतवाली इलाके के बबुरी गांव से चार साल का एक मासूम खेलते समय रहस्यमयी ढंग से गायब हो गया । बच्चे के गायब होने के पीछे क्या वजह रही है यह भी अब तक साफ नहीं हो सका है । ना कोई फिरौती की खबर आई और ना कोई धमकी मिली । धीरे- धीरे एक माह हो गया मगर पुलिस को अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका । पुलिस अधिकारी भी गांव में एक सिपाही की तैनाती कर निश्चिंत हो गए । मगर एक मां के दिल पर क्या बीत रही है कोई समझने वाला नहीं और न ही किसी के पास उसके सवालों का जबाब है। पूरा घर शोक में डूबा है, घर पर दीपावली को ना चिराग जला और न मां ने छठ पर ब्रत रखा…चिराग जलाकर करते भी क्या…जब खुद का चिराग गुम हो गया । हर दिन परिवार के लोग बाहर बैठकर बच्चे के आने का राह देखते हैं ।

इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि पुलिस अपनी तरफ से हर सम्भव प्रयास कर रही है लेकिन सफलता नहीं मिल रही । उन्होंने बताया कि कई जिलों में फोटो भेजकर तलाश की जा रही है लेकिन सफलता नहीं मिल सकी ।

इस घटना ने गांव के हर मां के भीतर एक डर पैदा कर दिया है, अब कोई भी मां अपने छोटे बच्चे को अकेले बाहर छोड़ने को तैयार नहीं।

कुल मिलाकर इस रहस्यमयी घटना ने न सिर्फ कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है बल्कि सोनभद्र की तेज तर्राक पुलिस के कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान छोड़ दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com