Friday , October 7 2022

अवैध खनन में लिप्त ट्रक व एक ट्रैक्टर धराया

धर्मेंद्र गुप्ता (संवाददाता)

■ संयुक्त टीम ने ओभरलोड तीन ट्रक व एक ट्रैक्टर पर किया कार्रवाई, सीज

■ करहिया में अबैध बालू खनन में संलिप्त ट्रेक्टर को भी किया सीज

विंढमगंज ।स्थानीय थाना क्षेत्र से होकर गुजरने वाली रांची रीवा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीते एक पखवारे से झारखंड की ओर से प्रतिदिन दर्जनों की तादाद में ओवरलोड बालू की ट्रक लगातार आने की खबर पर आज थानाध्यक्ष सूर्यभान ने अपने हमराहीयों के साथ ,खनन विभाग व एआरटीओ के संयुक्त टीम ने बॉर्डर पर चेकिंग अभियान लगाया जिस के क्रम में झारखंड की ओर से आ रही ओवरलोड बालू लदी 3 ट्रकों को धर दबोच कर कार्रवाई किया गया।
बताते चलें कि बीते एक पखवारा से इन दिनों प्रतिदिन दर्जनों की तादाद में झारखंड राज्य के गढ़वा, पलामू जिले से ओवरलोड बालू की ट्रकों का रैला उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर रही थी जिससे आए दिन रांची रीवा राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति हो जाया करती थी उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर आज 3 ट्रकों को पकड़ कर खनन अधिकारी आरटीओ के माध्यम से कार्रवाई की गई जिससे ट्रक मालिकको में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है ओवरलोड बालू की ट्रक के इस कार्रवाई से रोड के किनारे कई जगहों पर ड्राइवर ट्रकों को खड़ा करके फरार हैं ।
वही विंढमगंज पुलिस ने करहिया बोधाडीह में कनहर नदी से अबैध रेत की खनन करते एक ट्रैक्टर को दबोच कर सीज कर दिया। जिससे खननकर्ताओं में हड़कंप मचा हुआ है।

स्थानीय थाना क्षेत्र में अमन चैन बनाए रखने के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार इलाके में किसी भी तरह से अवैध शराब की बिक्री ना हो सके। निर्देश के क्रम में आज देर शांम थानाध्यक्ष सूर्यभान के द्वारा के थाना अंतर्गत जोरूखाण ग्राम पंचायत निवासी अभियुक्त अवधेश कुमार यादव पुत्र देव शरण यादव के द्वारा सटे गांव जाताजुआ में परचून की दुकान से अभियुक्त के पास से कुल 24 सीसी देसी शराब 300-300ml स्टेट झारखंड का बरामद किया गया जो कुछ समय से अवैध शराब लाकर बेचने का काम किया करता था मुखबिर की सूचना पर आज धर दबोचा गया जिसके ऊपर आबकारी एक्ट के तहत विधिक कार्रवाई किया जा रहा है पुलिस की इस तरह से आकस्मिक कार्रवाई करने से जहां ग्रामीणों में खुशी है वही अवैध शराब लाकर बेचने वालों में हड़कंप की स्थिति मची हुई है

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com