Tuesday , October 4 2022

चित्रकला प्रतियोगिता आयोजन कर, मनाया गया बाल दिवस

संजय केसरी / अर्जुन मौर्या (संवाददाता)

डाला। स्थानीय बाजार के रामलीला मैदान में बाल दिवस के अवसर पर स्थानीय प्रतिनिधियों व समाजसेवीयों द्वारा बच्चों के बीच चित्रकला का प्रतियोगिता आयोजन किया गया।

बाल दिवस पूरे देश में 14 नवंबर को मनाया जाता है. यह दिन भारत के पहले प्रधानमंत्री पं0 जवाहरलाल नेहरू की जयंती का प्रतीक है। बच्चे उन्हें प्यार से चाचा नेहरू से सम्बोधित करते हैं। देश के प्रथम प्रधानमंत्री ने बच्चों की सर्वांगीण शिक्षा का वकालत की जिससे भविष्य में एक बेहतर समाज का निर्माण हो सके. जवाहरलाल नेहरू बच्चों को राष्ट्र की असली ताकत और समाज की नींव मानते थे।

डाला रामलीला मैदान में रविवार को सुबह 10 बजे से 11.30 बजे तक स्थानीय बच्चों द्वारा कविता, भक्ति गीत, देश भक्ति गीत से वहा का माहौल ही रंगमय हो गया। इस शुभ अवसर पर डाला नगर के सभी कक्षा 1 से लेकर 8 तक के बच्चों के अंदर चित्रकला के विकास और सामाजिक जागरूकता बढ़ाने के मद्देनजर डाला नवनिर्माण सेना के द्वारा चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें नगर के सभी युवाजन, सम्मानित जनता जनार्धन, जनप्रतिनिधि, समाजसेवी , नगर पंचायत कर्मचारी व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे और सभी बच्चों का हौसला बढ़ाने के लिए बच्चों में पुरस्कार भी वितरित किया गया । जहां स्थानीयों के साथ सैकड़ों बच्चे उपस्थित रहे।

इस आयोजन में महामहिम राज्यपाल महोदय से चित्रकारी में सम्मान पा चुके चन्दन गुप्ता निवासी डाला बाजार को चाचा नेहरू के जन्मदिन पर चाचा नेहरू की चित्रकारी करने पर स्थानीय चौकी प्रभारी मनोज ठाकुर द्वारा माल्यार्पण कर सम्मानित किया ।

इस दौरान व्यवस्थापक के रूप में डाला नवनिर्माण सेना के संरक्षक छात्र संघ के पूर्व महामंत्री अनिकेत श्रीवास्तव, महामंत्री प्रशांत कुमार पाल,अवनीश पांडे,श्रीकांत पांडे, आफताब आलम, गोविंद भारद्वाज,सर्वेश पटेल,संजय गुप्ता,अहमद हुसैन,राकेश जायसवाल उर्फ़ बच्चा,चंदू नियाज़ अहमद,सुमित कुमार,गौतम भारद्वाज,राकेश पासवान,आदि सेना के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com