Tuesday , September 27 2022

पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती की मां का निधन

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती की मां का शनिवार को दिल्ली में निधन हो गया । वह 92 साल की थीं। दिल्ली के एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली । मायावती की मां रामरती काफी दिन से बीमार चल रही थीं. इसके चलते उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आज हृदय गति रुकने से उनका निधन हो गया । बताया जा रहा है कि रविवार 14 नवंबर को दिल्ली में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा । बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने यह जानकारी दी।

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने इस संबंध में शोक संदेश जारी किया । उन्होंने लिखा, ‘अति-दुःख के साथ यह सूचित किया जाता है कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद व यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की मां रामरती का लगभग 92 वर्ष की उम्र में आज हॉस्पिटल में हृदय गति रुकने से स्वर्गवास हो गया। कुदरत सभी को इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे। उनका अंतिम संस्कार मायावती के दिल्ली पहुंचने व परिवार के एकत्र होने पर 14 नवंबर को किया जाएगा।’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मायावती की मां निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है । बहुजन समाज पार्टी के केंद्रीय कार्यालय ने भी एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बसपा प्रमुख मायावती का मां निधन की सूचना दी ।

मायावती की माता रामरती देवी बेहद पारिवारिक महिला थीं।उन्होंने कड़ी मेहनत से बच्चों का पोषण किया । वह इतनी उम्र होने के बाद भी परिवार तथा बच्चों के बीच में ही रहना पसंद करती थीं। वह लम्बे समय से बीमार थीं और चार दिन पहले ही उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बसपा मुखिया मायावती के पिता प्रभुदयाल ने बीते वर्ष 19 नवंबर को अंतिम सांस ली थी । उनके निधन के करीब एक वर्ष बाद ही उनकी रामरती देवी ने भी अंतिम सांस ली । स्वर्गीय प्रभुदयाल का 95 वर्ष की आयु में निधन हुआ था ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com