Tuesday , October 4 2022

युवा मतदाताओं का नाम जोड़ने हेतु उप जिलाधिकारी ने की बैठक, अधिक से अधिक नाम जोड़ने के निर्देश

रमेश यादव (संवाददाता)

दुद्धी।पहली जनवरी 2022 को 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले युवाओं को वोटर बनाने के लिए आज शुक्रवार को दुद्धी तहसील सभागार में उप जिलाधिकारी रमेश कुमार ने सुपरवाइजर, बी एल ओ संग बैठक की।बैठक में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए चलाए जा रहे अभियान को सफल बनाने हेतु महत्वपूर्ण निर्देश दिए।
उप जिलाधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि विधानसभा 403 दुद्धी में गतिमान संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम चल रहा है।जिसमें 2022 में 18 वर्ष पूर्ण करने वाले युवाओं का नाम अधिक से अधिक बढ़ाना है।महिला मतदाताओं का प्रतिशत भी बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है।

80 प्लस मतदाताओं का सत्यापन कराकर सूची जारी कराया जाएगा।इसके अलावा मृतक एवं अवैध मतदाताओं का नाम हटाने के निर्देश दिए।जबकि वोटर हेल्पलाइन एप्प मतदाताओं के मोबाइल पर डाउनलोड करने हेतु जागरूकता अभियान चलाने तथा सभी बी एल ओ के मोबाइल पर गरुड़ एप्प लॉगिन करने व ऑनलाइन वोटर बनने हेतु आवेदन करने तथा गांव गांव में वी एल ई,सी एस सी सेंटरों के माध्यम से अधिक से अधिक आवेदन कराने के निर्देश दिया गया है।

निर्वाचन आयोग की मंशा है कि मतदान के अधिकार से कोई युवा वंचित न रह जाए।
विधानसभा चुनाव को लेकर विभिन्न स्तर पर तैयारी तेज होती जा रही है। नए मतदाता बनाने के लिए चुनाव आयोग की ओर से पहले से ही निर्देश दिए जा चुके हैं। एक नवंबर से पूरे महीने चलाए जाने वाले अभियान के लिए यूथ आइकान तैयार करने को कहा गया है। 18 साल की आयु पूरी करने वाले युवाओं को मतदाता बनवाने के लिए यह यूथ आइकान हर स्तर पर प्रयास करेंगे। युवक मंगल दल, एनसीसी, एनएसएस, खिलाड़ी के क्लब सहित युवा संगठनों से यूथ आइकान विकास खंड के प्रत्येक न्याय पंचायत व ग्राम पंचायत स्तर पर नियुक्त किए जा रहे हैं ताकि 2022 विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक युवा मतदाता बनाए जा सके।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com