Sunday , September 25 2022

श्रीरामचरित मानस महायज्ञ 25 दिसंबर से

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । श्रीरामचरितमानस पाठ महायज्ञ समिति राबर्ट्सगंज के सदस्यों की बैठक आज शाम नगर के जय प्रभा मंडपम में समिति के महामंत्री सुशील पाठक की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में विगत वर्ष 2020-21 के श्रीराम चरितमानस नवाह्न पाठ पर हुए आय-व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया गया। इसके बाद दिसंबर माह में लगातार 27वें वर्ष आयोजित होने वाले श्रीरामचरित मानस नवाह्न परायण महायज्ञ पर चर्चा की गई। समिति के महामंत्री ने सभी सदस्यों को महायज्ञ को सफल बनाने में तन-मन-धन से सहयोग करने की अपील किया।

बैठक में 25 दिसंबर से महायज्ञ प्रारंभ करने पर चर्चा की गई साथ ही तीन जनवरी को मधुरिमा साहित्य की ओर से कवि सम्मेलन का आयोजन कराया जाना सुनिश्चित किया गया। महायज्ञ में भू देवों के नामांकन पर भी चर्चा हुई साथ ही यह भी तय किया गया कि 9 दिन तक गोरखपुर से पं0 हेमंत त्रिपाठी, जौनपुर से विद्यार्थी जी पाँच दिन एवं चार दिन प्रयागराज से मुरारी जी शास्त्री कथावाचन करेंगे।

बैठक में अजय शेखर, रतनलाल गर्ग, कुसुमाकर श्रीवास्तव, शिशु तिवारी, अजय शुक्ला, सुधाकर दुबे, मन्नू पांडेय, इन्द्रदेव सिंह, ठाकुर अग्रहरि, खुशदिल, चंदन चौबे, मिठाई लाल सोनी, सुशील पाठक, महेश दुबे, शुभम शुक्ला, कुशल त्रिपाठी, सत्यम शुक्ला, तन्नू पांडेय समेत समिति के अन्य सदस्यगण मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com