Tuesday , October 4 2022

कासगंज के अल्ताफ की हवालात में मौत के बाद बढ़ा बवाल, सियासत भी शुरू

उत्तर प्रदेश के कासगंज की सदर कोतवाली की हवालात में बंद एक युवक की संदिग्ध मौत के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है । मृतक युवक की पहचान सदर कोतवाली क्षेत्र के नगला सय्यैद अहरोली निवासी अल्ताफ के तौर पर हुई है । जो घरों में पेंटिंग और टाइल्स की दुकान पर मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था । वो अपने परिवार का बड़ा बेटा था ।

पुलिस का कहना है कि 22 साल के लड़के मृतक अल्ताफ को पुलिस लड़की भगाने के मामले में पूछताछ करने के लिए थाना लाया गया था । इस मामले में कासगंज के एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि हवालात में बंद आरोपी टॉयलेट गया था। जब बहुत देर तक बाहर नहीं निकला तो देखा कि उसने अपनी जैकेट के हुड्ड के नाड़े से फांसी लगा ली। आनन फानन में उसे कासगंज जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां 20 मिनट बाद उसने दम तोड़ दिया।

मृतक अल्ताफ के परिवार में छोटा भाई शारिक, बहन गुलशन है । पिता चांद मियां और मां हैं । बड़ा बेटा होने के चलते अल्ताफ ही मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था । पुताई के दौरान गांव की ही एक नाबालिक किशोरी से मुलाकात हुई थी । फिर दोनों रोज मिलने लगे और अचानक लड़की घर से भाग गई । लड़की के पिता ने कासगंज कोतवाली में दर्ज कराई गई FIR में बताया है, वो लालपुर स्टेशन के पास कस्बा थाना कासगंज में रहते है । ग्राम अहरोली मस्जिद के पास के रहने वाले अल्ताफ पुत्र चाहत मियां उर्फ चांद मियां मेरे उनके आता जाता रहता था

लड़की के पिता ने पुलिस को बताया कि आठ नवम्बर की दोपहर दो बजे घर उनकी नाबालिग बेटी जिसकी उम्र करीब 16 साल है वो उस समय घर पर अकेली थी। उसी समय अल्ताफ ने अपने किसी दोस्त के साथ उसे दिल्ली भेज दिया । उनकी लड़की अपने साथ स्कूल के सर्टिफिकेट भी ले गई । उन्होंने अपने आसपास अपनी बेटी को खूब ढूंढा, लेकिन कहीं नहीं मिली । शिकायत के बाद पुलिस ने अल्ताफ को थाने में बुलाया।

मृतक अल्ताफ के पिता चांद मियां ने बताया कि मैंने अपने बेटे को कल शाम 8 बजे खुद पुलिस को सुपुर्द किया था । मुझे पुलिस द्वारा बताया गया है कि उनके बेटे ने हवालात में फांसी लगा ली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी दर्ज की गई है । शरीर पर कोई भी चोट के निशान नहीं पाए गए हैं ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com