Tuesday , October 4 2022

छठव्रती महिलाओं ने अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देकर सुख समृद्धि की कामना की

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

बीजपुर। सूर्योपासना के महापर्व छठ पर बुधवार को व्रती महिलाओं ने आस्था के साथ नदियों, सरोवरों के घाटों पर पुत्रों और अपने परिवार के सदस्यों के साथ पहुंच कर स्नान के बाद पूजन बाद व्रती महिलाओं ने शाम को अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देकर सुख समृद्धि की कामना की इस दौरान दीप प्रज्ज्वलित होने के बाद घाट रोशन हो उठे व्रती महिलाओं के अलावा बड़ी संख्या में लोग पूजा का मनोहारी दृश्य देखने और मत्था टेकने के लिए पहुंचे थे सड़कों से लेकर नदियों और तलाबों के घाटों पर धूमते नजर आए।
क्षेत्र के लेकपार्क सूर्य कुण्ड छठ घाट, शिव मंदिर,दुधईया मंदिर, नेमना, जरहा अजीरेश्वर धाम , पिंडारी के बिच्छी नदी, सहित कई स्थानों पर नदियों तालाबों के घाटों पर बनाई गई वेदियों पर व्रती महिलाओं ने अपनी मन्नत को पूरा करने के लिए दीप जलाकर विधि विधान से पूजन किया।

व्रती महिलाओं ने कमर तक जल में खड़ा होकर अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया इस दौरान बुधवार को हर तरफ छठ्ठी माई के मंगल गीत से समूचा इलाका नदी घाट, बाजार , चट्टी, चौराहा गुंजायमान हो गया।
घर से लेकर घाट तक चारो तरफ मेले जैसा माहौल रहा सिर पर दउरा लेकर पहुंची व्रती महिलाओं ने छठी माता की वेदी पर साष्टांग दंडवत कर दीप जलाया तो किसी ने आंचल से रास्तों की धूल बटोर कर अपनी श्रद्धा से दीप प्रज्वलित किया स्वच्छ घाटो पर मेले जैसा माहौल रहा।
इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रभारी निरीक्षक बीजपुर भैया एस पी सिंह मय फोर्स सभी छट घाटो पर घूमते नजर आए और अन्य सुरक्षा कर्मी जगह जगह तैनात रहे ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com