Tuesday , October 4 2022

एसडीएम व सीओ ने छठ घाट का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं की ली जानकारियां

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज। झारखंड व उत्तर प्रदेश को बांटने वाली सततवाहिनी नदी के तट पर स्थित विशाल सूर्य मंदिर पर होने वाले छठ महापर्व के अवसर पर सन क्लब सोसायटी के द्वारा छठ घाट व स्थल की साफ-सफाई पंचायत या ब्लाक से नहीं होता देख क्लब के अध्यक्ष संजय कुमार गुप्ता के नेतृत्व में क्लब के दर्जनों सदस्यों के द्वारा सफाई अभियान युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया गया। मौके पर आज सुबह पहुंचे थानाध्यक्ष सूर्यभान ने भी सफाई अभियान में भागीदारी कर स्वयं सफाई किया। दोपहर में पहुंचे उप जिलाधिकारी दुद्धी रमेश कुमार व क्षेत्राधिकारी रामाशीष यादव छठ घाट का निरीक्षण तथा थानाध्यक्ष को घाट की व्यवस्थाओं को बारीकी से देखने की भी बात कही। छठ घाट पर पहुंचे थाना सुर्यभान ने साफ सफाई के अलावा घाट से सटे बहने वाली सततवाहिनी नदी पर बने चेक डैम में मौजूद पानी के बाबत जानकारी ली तथा अध्यक्ष को निर्देशित किया कि घाट से दो मीटर दूर पानी में बांस बल्ली से बैरिकेटिंग करवा दिया जाए ताकि पर्व करने वाली माताएं बहने घाट व बैरिकेडिंग के अंदर ही स्नान करें उससे आगे किसी को जाने की अनुमति न दिया जाए तथा पर्व के दिन क्लब के सदस्यों की निगरानी अति आवश्यक है।

सुरक्षा के लिए पुलिस व महिला पुलिस के साथ दरोगा भी मौके पर तैनात रहेंगे ।समय व आवश्यकतानुसार पर्व पर किसी तरह की कोई व्यवधान उत्पन्न ना हो इसके लिए पुलिस व क्लब के लोग मिलजुलकर के पर्व को शांति व आपसी सौहार्द के साथ मनाएं। मौके पर मौजूद क्लब के अध्यक्ष संजय कुमार गुप्ता ने द्वय अधिकारी को पर्व व व्यवस्था के बाबत बताया कि क्लब के पदाधिकारी व सदस्य पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात रहते हैं।

किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न होने पर उसका निदान मिलजुल कर करने का प्रयास किया जाता है। इस स्थल पर झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के अलावा इलाके के दर्जनों गांवों से हजारों व्रत करने वाली व्रती महिलाएं का आगमन होता है। पूरी रात माता रानी की भक्ति मय झांकियां प्रस्तुत की जाती है तथा स्थानीय स्तर पर नन्हे-मुन्ने बच्चों का भी सांस्कृतिक कार्यक्रम समाज हित में किया जाता है। इस मौके पर संयोजक प्रभात कुमार, उपसंयोजक विरेंद्र कुमार ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष नंदकिशोर गुप्ता, उदय जायसवाल, सुमन गुप्ता, अविनाश अग्रवाल, अजय गुप्ता के अलावा संतोष प्रकाश, अमरेश केसरी, डीसी मद्धेशिया, विजय गुप्ता, मनोज गुप्ता, विजय कुमार गुप्ता बीजू ,प्रेमचंद कुशवाहा, गगन द्विवेदी, जितेंद्र शर्मा, रूपेश प्रजापति, लवकुश चंद्रवंशी,शशिकांत तिवारी इत्यादि मौजूद थे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com