Monday , October 3 2022

फुलवार में पांच दिवसीय नाटक के मंचन का शुभारंभ

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज। थाना क्षेत्र के फुलवार गांव में जय भारती नाट्य कला समिति द्वारा पाँच दिवसीय नाटक का भव्य आगाज किया गया।उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत सदस्य आशा देवी ने पूजन व फीता काट कर नाटक के मंचन का शुभारंभ किया।अपने उद्बोधन में कहा कि नाटक को सिर्फ देखने से नही बल्कि जीवन में उतारने का प्रयास करना चाहिए जिससे व्यक्ति के जीवन में जीवन जीने की कला तथा अच्छे गुणों का समावेश हो सके। मंचित नाटक”सत्यवादी राजा हरिश्चन्द्र” के बेहतरीन मंचन पर कहा कि सच्चे मनुष्य की कभी हार नही होगी,सत्य परेशान हो सकता है परंतु अंत में जीत उसी की होती है। सच्चे कर्मों का फल मनुष्य को अवश्य मिलता है इसलिए मनुष्य को कर्मशील बनना चाहिए।

समिति के मुख्य संरक्षक डॉ विनय श्रीवास्तव ने कहा कि गाँवों में प्रतिभाओं की कोई कमी नही है।ग्रामीण कलाकारों में अनेक प्रतिभाएं छिपी होती है।।केवल उनके प्रतिभाओं को निखारने की आवश्यकता होती है।

कार्यक्रम के अध्यक्ष एवं ग्राम प्रधान दिनेश यादव ने आये सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया।इस मौके नाटक मण्डली के संस्थापक कृष्ण कुमार मिश्र, बुन्देल चौबे,कलामुद्दीन सिद्दीकी,उदय शर्मा, दिलीप कन्नौजिया, वीरेंद्र कुमार कन्नौजिया, मुकेश गुप्ता, अनुराग श्रीवास्तव, अवधेश गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com