Monday , October 3 2022

डीएम-एसपी ने किया यातायात माह का शुभारंभ

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही(ब्यूरो)

गाजीपुर। यातायात माह नवंबर 2021 का शुभारंभ जिलाधिकारी एमपी सिंह ने पुलिस कार्यालय पर फीता काटकर सोमवार को किया। इसके बाद डीएम और पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने हरी झंडी दिखाकर यातायात रैली को रवाना किया। रैली में एक तरफ जहां प्रचार वाहन के माध्यम से लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। वहीं शामिल पुलिस कर्मी लोगों में पम्पलेट का वितरण कर लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करते चल रहे थे।इस अवसर पर जिलाधिकारी ने लोगों से यातायात नियमों की पालन करने की अपील की। कहा कि नियमों का पालन कर एक तरफ जहां हम खुद सुरक्षित रहेंगे, वहीं परिवार भी सुरक्षित रहेगा। चारपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाए। बिना हेलमेट के कदापि बाइक न चलाए। पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने कहा कि सर्वाधिक मौत सड़क दुर्घटनाओं में हो रही हैं।

इसलिए चालक यातायात नियमों का हर हाल में पालन करते हुए वाहन चलाएं। खासतौर पर दोपहिया चालक हेलमेट लगाकर ही चलें। यातायात प्रभारी अजय सिंह कसाना ने बताया कि पुलिस से आफिस प्रारंभ हुई जागरूकता रैली ओपियम फैक्ट्री, महुआबाग, मिश्रबाजार, लालदरवाजा, चीतनाथ, नखास, तुलसिया का पुल, एमएच इंटर कालेज रौजा, विशेश्वरगंज होते हुए लंका पहुंची। इस दौरान लोगो में पम्पलेट का वितरण कर यातायात के प्रति जागरूक किया गया। उन्होंने जिलेवासियों से अपील किया कि यातायात पुलिस कर्मियों का सहयोग करें।वाहान चलाते समय नियमों, चिन्हों एवं संकेतों का पालन करें। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें। बिना सीट बेल्ट लगाए चार पहिया वाहन न चलाए। काली फिल्म और हूटर का प्रयोग न करें। वाहन चलाते समय 10 मीटर की दूरी बनाए रखे। बच्चों को वाहन चलाने के लिए प्रेरित न करें। 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को बिना लाइसेंस का गाड़ी चलाने के लिए प्रेरित न करें। वाहन चलाने के लिए लाइसेंस का होना जरूरी है। पुल व मोड़ पर गाड़ी ओवरटेक न करें।

शराब पीकर वाहन न चलाए। सावधानी से सड़क पार करें व सदैव सड़क के बाई ओर चलें। वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें। दो पहिया वाहन में तीन सवारी कदापि न चलें। स्कूली वाहन यातायात मानक के अनुसार ही संचालित हो। श्री सिंह ने बताया कि यातायात जागरूकता अभियान लगातार 30 नवंबर तक चलेगा। इस दौरान प्रचार-प्रसार के साथ ही जगह-जगह कैम्प आयोजित कर लोगों को यातायात के प्रति जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सदर क्षेत्राधिकारी ओजस्वी चावला सहित अन्य पुलिस अधिकारी और कर्मी मौजूद थे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com