Wednesday , September 28 2022

आशा कार्यकर्तियों व संगिनियों का अनिश्चकालीन धरना समाप्त

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज जिले आशा कार्यकर्ता और संगिनी ने ऑल इंडिया आशा बहु कार्यकर्ती कल्याण समिति के बैनर तले जिलाध्यक्ष मंजुलता मौर्या के नेतृत्व में नौ सूत्री मांगों को लेकर सीएमओ कार्यालय के सम्मुख प्रदर्शन और नारेबाजी किया। प्रदर्शन कर रही कार्यकर्ताओं ने चेताया कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी, तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा।

हालाँकि संघ की जिलाध्यक्ष मंजुलता मौर्या ने यह भी बताया कि “राष्ट्रीय नेतृत्व ने निर्देशानुसार व आगामी त्योहारों के देखते हुए फिलहाल यह धरना आज से वापस लिया जा रहा है और आगे राष्ट्रीय नेतृत्व का जो भी फैसला होगा उस पर अमल किया जाएगा।”

वहीं आशा कार्यकर्ती रेखा ने कहा कि “सरकार उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। कार्यकर्ताओं ने नियमित वेतनमान तथा राज्य कर्मचारी का दर्जा देने, दुर्घटना या मृत्यु होने पर 50 लाख एवं परिवार में नौकरी, प्रशिक्षण देकर एएनएम पर नियुक्ति समेत नौ सूत्री मांगों को शीघ्र पूरा करने की मांग की।”

इस दौरान अर्चना चौबे, जानकी देवी, माया देवी, रेखा, तारा देवी, अनुराधा, सविता, उषा देवी, निर्मला देवी, सरोजा देवी, मंजू देवी, इशरत जहाँ, प्रतिभा सिंह समेत भारी संख्या में आशा कार्यकर्ती मौजूद रहीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com