Thursday , September 29 2022

संक्रामक बीमारी को लेकर एसडीएम ने किया गांव का निरीक्षण, गंदगी मिलने पर सफाई व स्वास्थ्य विभाग को लगायी फटकार

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

फरीदपुर (बरेली)। बेमौसम बारिश और जलभराव से गंदगी के चलते ब्लॉक भुता के गांव टिसुआ में संक्रामक बीमारी फैलने से पूरा गांव बीमारी की चपेट है । जिसकी भनक लगते ही एसडीएम ने सफाई का निरीक्षण करते हुए स्वास्थ्य विभाग को जमकर फटकार लगाई । जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाकर मरीजों की जांच की ।

बतादें कि अक्टूबर माह में तीन दिवसीय झमाझम बारिश ने नदियों के आगोश में बसे गांव के अलावा मैदानी इलाके को भी चपेट में लिया है । भीषण जल भराव ने फसलों के अलावा जनजीवन को भी काफी प्रभावित किया है । जलभराव से फैली गंदगी के कारण संक्रामक बीमारिया फैलनी शुरू हो गई । तहसील क्षेत्र के ब्लॉक भुता के हाईवे पर गांव टिसुआ में मलेरिया टाइफाइड डेंगू बुखार की चपेट में आ गया है। गांव में फैली संक्रामक बीमारियों की भनक लगते ही उप जिलाधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने गांव का औचक निरीक्षण किया ।

निरीक्षण के दौरान नालियां बजबजा रही थी । दर्जनों लोग बुखार से पीड़ित थे । उन्होंने तत्काल पीएचसी अधीक्षक के अलावा सफाई विभाग को जमकर लताड़ा । जिसके बाद आनन फानन में सफाई टीम गांव में पहुंची और समूचे गांव की सफाई शुरू कर दी । एसडीएम के निरीक्षण के असर यह रहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गयी और गांव में कैंप लगाकर पीड़ित मरीजों की जांच कर दवा वितरण शुरू कर दिया । बाद में एसडीएम ने स्वास्थ्य एवं सफाई व विभाग की टीम को सतर्क रहने की हिदायत दी । वही पूरे गांव में मच्छरों से फैलने वाली बीमारी की रोकथाम के लिए कीटनाशक दवा का स्प्रे भी कराया गया ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com