Monday , September 26 2022

स्वच्छता अभियान का खुला पोल, छठ पर्व नजदीक,घाटों की नही हुई सफाई

राजेश कुमार(संवाददाता)

बभनी। जहाँ एक तरफ सरकार स्वच्छता अभियान चला कर लोगों को जागरूक कर रही हैं वही बभनी में जहाँ हर वर्ष छठ पूजा होती रही हैं लेकिन इस तालाब के तरफ किसी भी जनप्रतिनिधियों के ध्यान ही नही जब कि छठ पूजा पर्व एक ऐसा त्योहार हैं जिसे माताए सन्तान के लिए करती हैं और छठ पर्व का महत्व ही अलग है।

आपको बतादूँ कि दीपावली पर्व को लेकर जगह जगह साफ सफाई का काम चल रहा है। लोग घरों से लेकर आस पास की सफाई मे जुटे है । बावजूद इसके सार्वजनिक स्थानों की साफ सफाई पर किसी का ध्यान नही जा रहा । इसको लेकर ग्रामीणों मे नाराजगी है । विकास खण्ड बभनी के सार्वजनिक स्थानो की साफ सफाई न होने से जगह जगह कचरो का अम्बार है । कचरा निस्तारण के लिए कोई कूडादान भी नही लगा है । जहा एक तरफ स्वच्छता को तमाम कवायद किया जा रहा वही बभनी विकास खण्ड के बभनी बाजार मे ऐसी कोई व्यवस्था दिखाई नही दे रही है । दीपावली व छठ पूजा के पर्व के मद्देनजर बभनी के छठ घाटो की सफाई की पहल किसी ने नही की । छठ घाट पर गन्दगी का अम्बार लगा हुआ है ।

बहरहाल अब देखना होगा कि इतना बड़ा छठ पर्व के पूजा स्थल को कब साफ करवाते हैं।

बभनी के शिव मन्दिर द्वार पर भी गन्दगी व कीचड का अम्बार लगा हुआ है । हैण्डपम्प का गन्दा पानी से सड़क व नाली बजबजा रहा है । विश्व हिन्दु परिषद के प्रखण्ड अध्यक्ष रविशंकर गुप्ता ने साफ सफाई की दुर्वयवस्था पर उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए सफाई की मांग की है ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com