Wednesday , September 28 2022

जिला कारागार में नवनियुक्त जेल वार्डनों को दिया गया प्रारम्भिक प्रशिक्षण

अरविन्द चौबे (संवाददाता)

मारकुंडी।जिला कारागार शुरू होने के पश्चात तमाम अनियमितताओं के साथ जहां स्टापो की कमियां के साथ कुछ बन्दी रक्षकों और होम गार्डस और पी आर डी सुरक्षाकर्मियों के सहारे जेल की सुरक्षा व्यवस्था चल रही थी। वहीं पुर्व कारागार अधीक्षक मिजाजी लाल के अथक प्रयास के साथ जेल को संवारने सुधारने के साथ जेल के विभागीय अधिकारियों कर्मचारियों के साथ-साथ जेल सुरक्षा के लिए विभागीय अधिकारियों के यहां पंत्राचार किया था।जिसके परिणामस्वरूप सितंबर से जिला कारागार में 48 महिला पुरुष नवनियुक्त जेल वार्डर जिला कारागार में नियुक्त हो गये।

जिनका प्रारंभिक प्रशिक्षण शिविर माह सितम्बर से ही चालू हो गया है। जिससे कारागार की सुरक्षा व्यवस्था की कमियां दुर हो गई है। वहीं इन दिनों मिजाजी लाल जेल अधीक्षक का स्थानांतरण होने के पश्चात अभी जहां अधिक्षक की नियुक्ति नहीं हुई वहीं जिला कारागार में स्थायी डाक्टर न होने के कारण परेशानी उठानी पड़ रही है।
उक्त सम्बन्ध में उक्त सम्बन्ध में मुन्नीलाल यादव प्रभारी हवलदार व संजय कुमार बिंद पी टी आई ट्रेनर ने बताया कि जिला कारागार प्रभारी अनिल सुधाकर के कुशल नेतृत्व में 45 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। जिसमें 42 पुरुष और 6 महिला जेल वार्डर प्रशिक्षण ले रहे हैं।इन्हें दिन प्रशिक्षण और रात में ड्यूटी कराई जाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com