Saturday , September 24 2022

ग्रामीणों ने पकड़ा जैविक खाद लदा ट्रक, किया पुलिस के हवाले

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज। स्थानीय थाना क्षेत्र के अंतर्गत मेदनीखाड़ ग्राम पंचायत के पटेल नगर चौराहा से सटे शिव मंदिर के पास एक व्यक्ति के घर में बीते 10 महीने पुर्व तत्कालीन नायब तहसीलदार रावटसगंज रवि प्रजापति ने सीज की कार्रवाई की थी जिसे आज सुबह खाद की कालाबाजारी करने वाले संबंधितो के द्वारा सीज की हुई 275 बोरी जैविक खाद राजेश यादव, संजीव कुमार कनौजिया निवासी केराकत जौनपुर के द्वारा आनन-फानन में एक ट्रक यूपी 65 सिटी 5370 पर लोड करके ले जाने का प्रयास किया ही जा रहा था कि इसी बीच स्थानीय ग्रामीणों ने उक्त खाद लदे ट्रक को खड़ा करा लिया।

ग्रामीणों का आरोप है कि बीते 10 माह पूर्व यह खाद जब पटेल नगर चौराहे पर आकर उतर रहा था उसी समय खाद से संबंधित अधिकारियों व तहसीलदार रावत सिंह के द्वारा छापेमारी करके वगैर कागजात के खाद को पकड़कर सीलिंग की कार्रवाई करते हुए राज्य बनाम ठाकुर प्रसाद वैगरह के खिलाफ न्यायालय अपर जिला मजिस्ट्रेट के यहां मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है जिससे आक्रोशित स्थानीय ग्रामीण राजेंद्र प्रसाद पुत्र पति राम व ठाकुर प्रसाद पुत्र राम ध्यान के साथ-साथ भाजपा विंढमगंज मंडल अध्यक्ष राकेश कुमार केसरी उर्फ बुल्लू, जगत नारायण, मानसिंह, राम अवध, हरिशंकर विजय, अवधेश, गणेश इत्यादि ग्रामीणों ने जैविक खाद लोड ट्रक रोक कर संबंधित थाने को सूचना देकर आरोप लगाया है कि बीते 5.12. 2020 को तत्कालीन नायब तहसीलदार रावटसगंज श्री रवि प्रसाद प्रजापति के द्वारा छापेमारी की कार्रवाई की गई थी। छापेमारी में उक्त जैविक खाद को स्थानीय व्यक्ति के घर पर डंप करा दिया गया था व मामला अपर जिला मजिस्ट्रेट सोनभद्र के यहां आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 दर्ज कराई गई थी। ठाकुर प्रसाद पुत्र श्री रामनरेश राजेंद्र प्रसाद पुत्र राम अवतार ने मौके पहुंचे पुलिस से कहा कि उक्त जैविक खाद पारस प्राम डीएपी दानेदार जैविक खाद है तथा गांव के किसानों से संपर्क कर उन्हें बेचा जाने का काम किया जाता है । लोग खाद को उतारने व चढ़ाने का काम करते थे परंतु छापेमारी के दौरान उक्त खाद मालिक के द्वारा जबरिया हम लोगों के ऊपर मुकदमा पंजीकृत करा दिया गया है जो सरासर हम लेबरों के साथ अन्याय किया जा रहा है। मौके पर बवाल बढ़ता देख स्थानीय पुलिस आज लदी ट्रक को अपने कब्जे में कर थाने पर ले आई है। मौके पर मौजूद भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश कुमार केसरी ने कहा कि किसी भी सूरत में लेबर पर अन्याय अत्याचार नहीं होने दिया जाएगा। खाद के मालिक के ऊपर कठोर कानूनी कार्रवाई स्थानीय प्रशासन के द्वारा की जाएगी।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com