Friday , October 7 2022

धूमा गाँव में हुई खुली बैठक,विकास योजना पर चर्चा

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज। विकास खंड दुद्धी के अंतर्गत ग्राम पंचायत धूमा में आज ग्राम प्रधान व सचिव के मौजूदगी में जीपीडीपी की खुली बैठक गांव के वार्ड सदस्य व ग्रामीणों के बीच विकास योजना पर चर्चा करते हुए प्रस्ताव बनाई गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के अंतर्गत धूमा ग्राम पंचायत मे पंचायत भवन के प्रांगण में आज दोपहर ग्राम प्रधान राम प्रसाद यादव व सचिव चांदनी गुप्ता की मौजूदगी में जीपीडीपी की खुली बैठक गांव के वार्ड सदस्य व ग्रामीणों की मौजूदगी में हुआ ।ग्राम प्रधान राम प्रसाद यादव ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा गांव का सर्वांगीण विकास करने के लिए ग्रामीणों की मौजूदगी में कार्य योजना बनाकर विकास कार्य कराने के लिए कटिबद्ध हैं ।इसी क्रम में आज शासनादेश के अनुसार जीपीडीपी की खुली बैठक की गई जिसमें सर्वसम्मति से पेयजल टोला वाइज कार्यों को लिया गया तथा गांव सुंदर, ब्लॉक सुंदर, जिला सुंदर, व देश सुंदर के क्रम में स्वच्छता अभियान पर भी विशेष जोर देते हुए विकास योजना बनाई गई तथा मनरेगा के कार्यों का भी चयन किया गया।

देश में गांव स्तर पर हर गरीब के खपडे के मकान को पक्का मकान बनाए जाने के लिए प्रधानमंत्री आवास पाने वाले पात्र लाभार्थियों का भी चयन किया गया साथ ही साथ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के महत्वपूर्ण व महत्वाकांक्षी योजना पशु शेड का भी चयन सर्वसम्मति से किया गया। खुली बैठक ग्रामीण, वार्ड सदस्य के आपसी सहयोग से शांतिपूर्ण तरीके के साथ सर्वसम्मति से विकास कार्यों की रूपरेखा बनाई गई। इस मौके पर मोती लाल गौड़, विनोद पाल, जवाहिर अगरिया, विक्रम पाल, सुरेश यादव, मनीष गोंड, शिव कुमार, विजय पाल सहित दर्जनों महिला व पुरुष मौजूद थे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com