Tuesday , October 4 2022

उपकास की 36वीं कार्यशाला में गरजे कर अधिवक्ता

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

जीएसटी की विसंगतियों पर किया मंथन

● स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्रम भेंट कर आयोजकों ने अतिथियों का किया सम्मान

सोनभद्र । उत्तर प्रदेश कर अधिवक्ता संगठन की 36वीं कार्यकारणी बैठक आज नगर के एक होटल में दी सोनभद्र टैक्स बार एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित की गई। उक्त कार्यशाला में प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आये हुए कर विशेषज्ञों ने जीएसटी की विसंगतियों पर विचार विमर्श किया। अध्यक्षता उपकास के कार्यवाहक अध्यक्ष विक्रमजीत सिंह भदौरिया ने किया। दो सत्रों में चले कार्यक्रम के प्रथम सत्र में प्रयागराज से पधारे स्पीकर अधिवक्ता प्रांजल शुक्ला ने जीएसटी के सेक्शन की गुणता पर अपने सुंदर उद्बोधन से कर अधिवक्ताओं की शंकाओं का समाधान किया। दूसरे सत्र में उत्तर प्रदेश कर अधिवक्ता संगठन की 36वीं कार्यकारणी बैठक आयोजित हुई, जिसमें उपकास के प्रान्तीय कार्यकारणी पदाधिकारियों ने प्रांतीय संघ से जुड़े अधिवक्ताओं ने जीएसटी की खामियों पर चिंतन मनन करके उसे दूर करने का प्रस्ताव पारित किया।

कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों को मंचासीन करके माँ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलन एवं पुष्प अर्पित करके किया गया। तत्पश्चात मंचासीन अतिथियों को स्थानीय बार के सदस्यों द्वारा माल्यार्पण करके अभिवादन किया गया। तदोपरांत बार के संरक्षक अशोक कुमार श्रीवास्तव द्वारा स्वागत भाषण दिया गया। फिर मंचासीन अतिथियों द्वारा भी अपने अपने विचार रखे गए। मंच पर विराजमान आयोजन के मुख्य अतिथि बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के सह अध्यक्ष जय नारायण पांडेय ने अपने सम्बोधन में उपकास की 36 वीं कार्यकारणी बैठक की सफलता की बधाई देते हुए बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के अंतर्गत मिलने वाली अधिवक्तता कल्याण निधि की जानकारी दी और सभी अधिवक्ताओं से अपील किया कि आप सभी इससे संबंधित औपचारिकताओं को जल्द से जल्द पूर्ण करके बार काउंसिल में अपने अपने फार्मो को जमा कर दें। वहीं अति विशिष्ट अतिथि के रूप में मंचासीन उपकास के संस्थापक अध्यक्ष हर्ष शर्मा ने दी सोंनभद्र टैक्स बार एसोसिएशन का आभार व्यक्त की और कार्यक्रम की सफलता की शुभकामनाएं देते हुए सभी अधिवक्ताओं से अनुरोध किया कि आप सभी अधिक से अधिक कानून की जानकारी करें और खूब पढ़े तभी आप एक सफल अधिवक्ता किस संज्ञा से संबोधित किए जा सकेंगे।

विशिष्ट अतिथि सोनभद्र बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि अपने जनपद कर के अधिवक्ताओं द्वारा उपकास की प्रांतीय कार्यकारणी बैठक अपने जनपद में आयोजित किये जाने पर मैं बहुत ही गौरवान्वित हूँ और अपने आपको बहुत ही भाग्यशाली समझता हूँ कि मेरे टैक्स के अधिवक्ताओं ने मुझे यहाँ उपस्थित होने का अवसर दिया।

उपकास के कार्यवाहक अध्यक्ष ने दी सोनभद्र टैक्स बार एसोसिएशन को बधाई देते हुए उपकास की बैठक कराने के लिए आभार व्यक्त किया।

मंचासीन उपकास के महामंत्री विश्वनाथ मिश्र ने कहा कि उपकास की प्रांतीय टीम उत्तर प्रदेश के सभी कर अधिवक्तता साथियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनकी हर समस्या में उनके साथ है।

स्थानीय बार के अध्यक्ष उमापति पांडेय ने उपकास के सभी प्रांतीय पदाधिकारियो एवम प्रदेश के कोने कोने से आये हुए सभी अधिवक्ताओ का स्वागत करते हुए मीटिंग की सफलता के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

बार के महामंत्री मकसूद अली ने आयोजन में किसी प्रकार की त्रुटि के लिए क्षमा मांगी। स्थानीय बार द्वारा बैठक के अंत मे सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह एवम अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर फतेहपुर से श्रवण कुमार गौड़, जितेंद्र सिंह, पुष्कल भट्ट, कौशाम्बी से आर0पी0 मिश्र, प्रतापगढ़ से के0पी0 चतुर्वेदी, विश्वनाथ मिश्र, सुनील मिश्र, गाजियाबाद से पी0एस0 उपाध्याय, विनीत त्यागी, बागपत से जय प्रकाश गुप्ता, बरौत से रघुनंदन गुप्ता, चित्रकूट से अनिल कुमार शुक्ल, पीयूष गोयल, संजय अग्रवाल, शिवनाथ त्रिपाठी, विजय श्रीवास्तव, जय गोविंद, विकास अग्रवाल, मुरादाबाद से राजदीप गोयल, स्थानीय बार से राजेश देव पांडेय, मिथिलेश सिंह, जनार्दन पांडेय, राम प्रसाद यादव, अशोक कुमार सिंह, अखिलेश कुमार पांडेय, आनंद श्रीवास्तव, फैजान अंसारी, रमेश केशरी, सुरेंद्र केशरी, नवीन पांडेय, अनिल पांडेय, आशुतोष पाठक, राजेश पाठक, सुधाकर मिश्र, अमरनाथ मिश्र डिप्टी कमिश्नर अभय कुमार मिश्र, असिस्टेंट कमिश्नर संजय कुमार सिंह आदि अधिवक्तागण मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com