Tuesday , October 4 2022

कुछ ने किया कुबूल, कई जोड़ों ने लिया सात फेरा

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज नगर के नवीन मंडी समिति में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में गजब की गंगा-जमुनी तहजीब दिखी। एक तरफ जहां निकाह पड़ा जा रहा था तो वहीं दूसरी तरफ मंगलाचरण। इससे दोनों धर्मों के लोग एक-दूसरे की खुशी में शामिल रहे। मौका था जिले भर में सामूहिक विवाह योजना का। जहां नौ मुस्लिम सहित कुल 316 जोड़े परिणय सूत्र में बंधकर एक-दूजे के हुए। योजना के तहत जोड़ों के खाते में निर्धारित धनराशि भेजने के साथ ही उन्हें घर ग्रहस्थी चलाने को जीवनोपयोगी सामग्री भी प्रदान की गयी। राज्यमंत्री संजीव गोंड़ और आला अधिकारी नवविवाहितों को आशीर्वाद देने पहुंचे।

समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि आज आज सामूहिक विवाह योजना के तहत कुल 315 जोड़ों की शादी हुई है। जिसमें 9 जोड़े मुस्लिम परिवार के और 306 जोड़े हिन्दू परिवार के शामिल थे।

उन्होंने बताया कि आज एक ऐसी बिटिया की शादी भी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की तहत सम्पन्न हुई है जो 4 वर्ष की उम्र में खो गयी थी और उसका लालन-पालन बाल कल्याण समिति ने किया। आज उस बेटी रिया उर्फ बुच्ची का विवाह शाहगंज थाना क्षेत्र के रैपुरा गाँव निवासी संजय पांडेय के साथ सम्पन्न हुआ। जिसमें महिला कल्याण अधिकारी नीतू यति सिंह, बाल संरक्षण अधिकारी गायत्री दुबे और आउटरीच कार्यकर्ता शेषमणि दुबे कन्या पक्ष से सम्मिलित हुए।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com