Saturday , October 1 2022

जायसवाल सेवा मंच सोनभद्र की तरफ से जायसवाल महासम्मेलन का हुआ सफल आयोजन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र। 20 अक्टूबर 21 दिन बुधवार को चपकी लैम्पस परिसर में जायसवाल सेवा मंच सोनभद्र के तत्वावधान में जायसवाल महासम्मेलन का आयोजन किया किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथियों द्वारा कुल देवता भगवान सहस्र बाहु अर्जुन की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
आयोजन समिति जायसवाल सेवा मंच के कार्यकर्ताओं द्वारा आये हुए अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत सम्मान किया गया।
अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय महासभा के राष्ट्रीय महासचिव अटल कुमार गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश में वैश्य लगभग 30 प्रतिशत हैं किंतु फिर भी उन्हें राजनीतिक पार्टियां तवज्जो नहीं देती हैं कारण कि हम संगठित नहीं हैं इसलिए सबसे पहले हमें संगठित होना पड़ेगा।
प्रदीप जायसवाल उपाध्यक्ष समाजवादी व्यापार सभा उप्र ने कहा कि हमारे समाज को अपनी ताकत दिखानी होगी,जैसे अन्य बिरादरी के लोग एक जुट होकर संगठित हैं वैसे ही हमें भी एक जुट होना पड़ेगा। सिर्फ जायसवाल ही नही अपितु सभी पूरे वैश्य समाज को एक बैनर के नीचे खड़ा होना होगा तभी राजनीतिक पार्टियों को हमारी ताकत का एहसास होगा। आगे उन्होंने कहा कि हर कोई अपने जायसवाल भाइयों का जो जिस लायक है उसे मदद करें।
डॉ. रीता जायसवाल(दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री) प्रदेश अध्यक्ष उप्र जायसवाल सर्ववर्गीय महिला महासभा ने अपने संबोधन में कहा कि हमें भी अब अन्य जातियों की तरह गोत्र में बंधकर नहीं रहना चाहिए । उन्होंने कहा कि सभी वैश्य भाइयों को एक मंच पर संगठित होकर अपनी एकता दिखानी होगी।
बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में बतौर सर्जन कार्यरत डॉ. प्रखर जायसवाल ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि हमें दुख होता है आज भी जायसवाल समाज शिक्षा के क्षेत्र में उतना जागरूक नहीं है जितना उन्हें होना चाहिए।

जायसवाल महासम्मेलन में आये सभी अतिथियों ने जायसवाल समाज के उत्थान के लिये सभी के एकजुट प्रयास करने हेतु प्रेरित किया।
अंत में संतोष जायसवाल अध्यक्ष जायसवाल सेवा मंच सोनभद्र ने आभार व्यक्त कर धन्यवाद ज्ञापित किया।
उक्त अवसर पर प्रबुद्ध वर्ग से मनीष जायसवाल,जी.सी. जायसवाल,पन्ना लाल जायसवाल,सुरेश जायसवाल, हरी चंद्र जायसवाल, चौना से दीनदयाल जायसवाल, लिलासी से रामनरेश जायसवाल, अरझट प्रधानपति विजय, चपकी से बृंदावन, मलदेवा से निरंजन , नक्तवार प्रधान लक्ष्मी, चांचीकला प्रधान सुधीर,सूर्य प्रकाश जायसवाल, अंजू जायसवाल समेत जायसवाल सेवा मंच सोनभद्र के अन्य कार्यकताओं के साथ समाज के अन्य सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com