Tuesday , October 4 2022

बड़बोले सांसद के खिलाफ सवर्ण समाज का प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी, घेरा सांसद कार्यालय

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सांसद कार्यालय का घेराव कर ज्ञापन किया चस्पा

बोला सवर्ण समाज, खुले मंच से माफी मांगें सांसद पकौड़ी लाल कोल

सोनभद्र । रॉबर्ट्सगंज लोकसभा क्षेत्र सीट से अपना दल (एस) के सांसद पकौड़ी लाल कोल का विवादित विडियो वायरल होने के बाद ब्राह्मण व क्षत्रिय समाज में उनके प्रति गुस्सा बढ़ता जा रहा है। हालांकि सांसद ने कल एक वीडियो जारी करते हुए ब्राह्मण व क्षत्रिय समाज से माफी माँगी है लेकिन लोगों के गुस्सा अब भी सातवें आसमान पर है। ब्राह्मण व क्षत्रिय समाज के लोगों ने माँग किया कि सांसद सार्वजनिक स्थान पर माफी मांगें।

बता दें 18 अक्टूबर को वायरल हुई वीडियो में सांसद पकौड़ी लाल कोल खुले मंच से ब्राम्हण तथा ठाकुर जाति के लोगों को संबोधित करते हुए आपत्तिजनक शब्दों में गालियाँ देते नजर आ रहे हैं साथ ही उनके खिलाफ खड़े होने वालों के घरों को डायनामाइट लगाकर उड़ाने की भी बात कर रहे हैं। बड़बोले सांसद यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने पुलिस कर्मियों को भी पिटवाने की बात करते नजर आ रहे हैं।

वीडिया वायरल होने के बाद सोनांचल के ब्राह्मण व क्षत्रिय समाज के लोग काफी नाराज हैं। मंगलवार को कोतवाली रॉबर्ट्सगंज में तहरीर देने के बाद एफआईआर दर्ज ना होने से नाराज ब्राह्मणों व क्षत्रिय समाज के लोग आज भारी संख्या में सांसद के कैम्प कार्यालय पहुँच गए और कार्यालय का घेराव करते हुए सांसद के विरोध में नारेबाजी की। भीड़ देखकर सांसद के लोग कार्यालय के मुख्य द्वार पर ताला लगाकर कहीं निकल गए। हालाँकि नाराज लोगों ने कैंप कार्यालय पर सांसद की बर्खास्तगी के लिए जमकर नारेबाजी करते हुए दिया जाने वाला ज्ञापन दीवार पर चस्पा कर दिया। ज्ञापन के माध्यम से लोगों ने सार्वजनिक मंच से माफी मांगने तथा पद से इस्तीफा देने की मांग की। वहीं किसी अनहोनी की आशंका को ध्यान में रखते हुए सांसद कार्यालय की सुरक्षा व्यवस्था में रॉबर्ट्सगंज प्रभारी निरीक्षक सत्यनारायण मिश्रा पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

इस दौरान ब्राह्मण समाज के आलोक चतुर्वेदी ने कहा कि “जिस प्रकार से सांसद पकौड़ी लाल कोल सार्वजनिक मंच से ब्राह्मणों व क्षत्रियों को गाली दे रहे हैं उसी प्रकार से नगर के बढ़ौली चौक पर मंच लगाकर सार्वजनिक रूप से माफी माँगे। साथ ही साथ पुलिस कर्मियों पर हमले की बात को कोर्ट में जाकर स्वीकार करें और अपने सांसद पद से तत्काल इस्तीफा दें। अन्यथा हमारा विरोध प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा।”

वहीं क्षत्रिय समाज के हरदेव सिंह ने कहा कि “सांसद पकौली लाल कोल द्वारा खुले मंच से माफी मांगने के अतिरिक्त हमें कुछ भी मंजूर नहीं है।”

इस दौरान नीतीश कुमार चतुर्वेदी, दीपक चतुर्वेदी, सुनील तिवारी, सत्यम पांडेय, आनंद शुक्ला, अनुराज पांडेय(बंटी), विशेष देव पांडेय, अनुराग पांडेय (विक्की), गोलू पांडेय, प्रदीप पांडेय, गिरीश पांडेय, संतोष पांडेय, संतोष चंदेल, करुणा तिवारी, पुनीत सिंह, सन्तोष सिंह, रामनारायण सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com