Monday , October 3 2022

शाहजहांपुर में अधिवक्ता की हत्या के विरोध में सोबाए व डिबाए का प्रदर्शन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्तागण

सोनभद्र । शाहजहांपुर जिला न्यायालय परिसर में दो दिन पूर्व अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या किए जाने के विरोध में आज सोनभद्र बार एसोसिएशन व डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने अलग-अलग कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा। प्रदेश बार काउंसिल ने हत्याकांड के विरोध में 20 अक्टूबर को न्यायिक कार्य से विरत रहने और विरोध-प्रदर्शन करने का बार एसोसिएशनों से आह्वान किया था।

सोनभद्र बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने माँग किया कि “अधिवक्ता सुरक्षा हेतु ‘अधिवक्ता प्रोटेक्सन एक्ट’ लागू किया जाय जिससे अधिवक्ता सुरक्षित रहकर भयमुक्त होकर न्यायिक कार्य का सम्पादन कर सके। शाहजहापुर के अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह को कचहरी परिसर में गोली मार कर की गई हत्या पर परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान किये जाने की मांग की गई। मृतक भूपेंद्र सिंह के आश्रित को सरकारी नौकरी प्रदान की जाय। हर जनपद में अधिवक्ताओं को बैठने हेतु उचित/सुरक्षित व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय।”

सोनभद्र बार एसोसिएशन के महामंत्री सत्यदेव पांडेय ने सरकार को चेताते हुए कहा कि “यदि वर्तमान सरकार अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं करती है तो आगामी विधानसभा चुनाव में अधिवक्ता सरकार को सबक सिखाने का काम करेंगे।”

इस दौरान विरोध प्रदर्शन करते हुए डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधाकर मिश्रा ने पीड़‍ि‍त के परिवार को राहत देने के साथ ही अधिवक्‍ताओं के हित में सरकार को फैसला लेने को कहा। उन्होंने कहा कि अधिवक्‍ताओं की मांग कि उनके साथ होने वाले अन्‍याय को लेकर काफी अरुचि दिखाई जाती है। ऐसे में कुछ भी हादसे अधिवक्‍ताओं के साथ हों तो सरकार को उनके हित में कड़े कदम उठाने चाहिए।

इस दौरान सोनभद्र बार एसोसिएशन के भोला सिंह यादव, अमरनाथ मिश्र, रमेश चौबे, कुशकान्त मौर्य, प्रदीप पाण्डेय, प्रदीप कनौजिया, उमेश मिश्र, सुरेश सिंह, अरुण सिंह, उमेश मिश्र, लालता पाण्डेय, मुकेश पाण्डेय, धर्मेंद्र त्रिपाठी, विजय प्रकाश, सुशील चौबे, यशवंत सिंह, डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष चंद्रप्रकाश सिंह, महामंत्री अतुल प्रताप सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जवाहरलाल मिश्रा, अनुपम सिंह, सतीश कुमार विश्वकर्मा समेत अन्य अधिवक्तागण उपस्थित रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com