Tuesday , October 4 2022

मनाया गया जश्ने ईद मिलादुन्नवी का त्यौहार

रमेश यादव ( संवाददाता )

दुद्धी।पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्मदिन के अवसर पर आज मंगलवार को सुबह 9 बजे सभी लोगो ने मस्जिद परिसर में खड़े होकर रंग बिरंगे इस्लामी झंडे को हाथों में लहराते इस्लामी नारों का उदघोष किया।इसके बाद जश्ने ईद मिलादुन्नवी के मौके पर धर्म गुरु हुजूर नसिरे मिल्लत साहब ने नवी के बारे में विस्तार से बताया।

उन्होंने कहा कि पैगम्बर साहब का जब दुनिया मे आमद हुआ तो पूरे दुनियां के सभी लोगो के लिए पैगम्बर बन कर आये थे। दुनिया के लिए हुजूर अव्वल व आखिरी नवी बनकर आये उन्होंने सामाजिक भाईचारा बनाने की अपील की और इस्लाम के बताए हुए मार्ग पर चलने पर राह बताया। प्रोग्राम के लास्ट में अपने मुल्क के अमनो सुकून के लिए हाथ उठा कर दुआ की गई। त्यौहार को लेकर नात शरीफ व तकरीर का कार्यक्रम दो घंटे चला जिसमें कई आलिमेदिन ने बारी बारी से विचार रखे।

सुरक्षा की दृष्टि से उपजिलाधिकारी रमेश कुमार,पुलिस क्षेत्राधिकारी राम आशीष यादव,प्रभारी निरीक्षक राघवेंद्र सिंह,एसआई बालेंद्र यादव,एस आई इनामुलहक मय फोर्स के साथ डटे रहे।इस मौके मौलाना कारी उस्मान, मौलाना मसउद रजा, कल्लन खान, राफ़े खान,मन्नू खान, इब्राहिम खान,सेराज खान,मुख्तार अंसारी,हाजी फैजुल्लाह, सैफुल्लाह एडवोकेट,राजा बाबू,रिजवान,डॉ एजाजुल हुदा, गुड्डू खान,शाहिद सहित अन्य मौजूद रहें।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com