Friday , October 7 2022

सादगी से मना पैग़म्बरे आज़म का जन्मदिन।

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही(ब्यूरो)ग़ाज़ीपुर।आज पूरे मुल्क में इस्लाम धर्म के प्रवर्तक मुहम्मद साहब का जन्म दिन मनाया गया।आज ही के दिन मुहम्मद साहब अरब देश के मक्का शहर में पैदा हुए थे।इस दिन को मुसलमान बहुत ही धूम धाम से मनाते हैं।महफिले मिलाद सजाते हैं,गरीबों में कपड़े बांटते हैं,मरीज़ों और ज़रूरतमंदों की मदद करते है,जुलूस निकालते है।
मगर पिछली बार की तरह इस बार भी कोविड की वजह से जुलूस नही निकाला गया।फिर भी पैग़म्बरे आज़म के जन्मदिन को बड़ी सादगी के साथ मनाया गया।ग़ाज़ीपुर के तमाम मदरसों और मस्जिदों में कुरानख्वानी हुई और महफिले मिलाद की प्रोग्राम हुवा।
मदरसा मुहम्मद अली दीनी असरी दारुल उलूम जखनिया में भी पहले कुरानख्वानी हुई,फिर महफिले मिलाद का प्रोग्राम हुवा।जिसकी शुरुआत कारी सलीम ने तेलवाते क़ुरआन से किया,फिर मौलाना अकील और एहतेशाम ख़ाँ ने भी बयान किया।फ़ैयाज़ खान मिस्बाही और सलीम रिज़वी ने नात पढ़कर समां बांधा।
मौलाना अनवारुल क़ादरी ने कहा कि हमारे पैगम्बर सारे दुनिया के लिए रहमत बनकर आये।उन्होंने अपनी तकरीर में लोगों से अपील किया कि आप सभी अपने पैगम्बर के बताए हुवे रास्ते पर चलिये।प्रोग्राम खत्म होने पर आमिर अली ने सारे लोगों को धन्यवाद दिया और सादगी के साथ अपने पैगम्बर के जन्मदिन को मनाने की अपील की।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com