Sunday , September 25 2022

सांसद पकौड़ी लाल कोल के बयान पर ब्राह्मण व क्षत्रियों में उबाल, FIR के साथ बर्खास्तगी की मांग

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सोशल मिडिया पर तेजी से वायरल हो रहे एक विडियो में रॉबर्ट्सगंज के सांसद पकौड़ी लाल कोल ब्राम्हण तथा ठाकुर जाति के लोगो को मारने की धमकी देने के साथ साथ गाली देते हुए डायनामाइट से घरों को गिराने की बात कहते दिख रहे हैं। वायरल विडियो मे दिए गए सांसद के बयान के बाद ब्राह्मण व क्षत्रियों ने इसे विवादित बयान बताते हुए सांसद के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज कर तत्काल बर्खास्त करने की मांग करने लगे।

रॉबर्ट्सगंज संसदीय से सांसद पकौड़ी लाल कोल द्वारा सोमवार को मिर्जापुर के छानबे विकास खण्ड के बबुरा-रघुनाथसिंह गांव में एक कार्यक्रम में जाति विशेष और पुलिस प्रशासन पर दिए गए अमर्यादित बयान सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आज ब्रह्मण और क्षत्रियों समाज के लोगों में उबाल आ गया। देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या लोग रॉबर्ट्सगंज कोतवाली के ठीक जुट गए और सांसद के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद प्रभारी निरीक्षक को तहरीर देकर कार्यवाही की माँग की साथ ही पीएम से सांसद को तत्काल बर्खास्त करने की भी माँग की।

इस संबंध में ब्राह्मण समाज से नेता धीरज पांडेय ने कहा कि जिस तरह से सांसद पकौड़ी लाल कोल का अमर्यादित बयान आया है वह निश्चित तौर पर बेहद शर्मनाक है। उन्होंने सबसे पहले ऐसे सांसद को बर्खास्त करने की मांग की। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि जिस तरह से सांसद ने जाति संघर्ष को बढ़ावा देने के साथ पुलिस पर टिप्पणी की है ऐसे में उन्हें पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं।

वहीं ब्राह्मण समाज से आलोक चतुर्वेदी ने कहा कि सांसद पकौड़ी लाल कोल के बयान से यह स्पष्ट है कि वह जिले के विकास के लिए नहीं बल्कि वर्ग संघर्ष कराने के लिए आये हैं। वह ब्राह्मणों व क्षत्रियों के साथ-साथ पुलिस कर्मियों को पिटवाने की बात खुले मंच से कर रहे हैं। आज ब्राह्मण व क्षत्रिय समाज के लोगों ने प्रभारी निरीक्षक रॉबर्ट्सगंज को ज्ञापन देकर सांसद पकौड़ी लाल कोल पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा कायम करने की माँग किया है।

जबकि पूर्वांचल नव निर्माण मंच के उपाध्यक्ष गिरीश पाण्डेय ने सांसद के बयान को भड़काऊ बयान बताते हुए समाज को बांटने तथा दंगा भड़काने जैसा विवादित बयान बताया और पीएम व सीएम को ट्वीट कर सांसद पकौड़ी लाल पर कार्यवाही करने की मांग की।

क्षत्रिय समाज से हरदेव सिंह ने भी सांसद के बयान पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए प्रभारी निरीक्षक रॉबर्ट्सगंज को ज्ञापन देकर FIR दर्ज करने की माँग की। उन्होंने भाजपा और अपना दल से मांग किया कि ऐसे व्यक्ति जो समाज में हिंसा और उन्माद फैलाने का कारण बन जाएं ऐसे व्यक्ति को तत्काल बर्खास्त किया जाय।

इस दौरान नीतीश कुमार चतुर्वेदी, आलोक चतुर्वेदी, दीपक चतुर्वेदी, सत्यम पांडेय, आनंद शुक्ला, अनुराज पांडेय(बंटी), विशेष देव पांडेय, अनुराग पांडेय(विक्की), गोलू पांडेय, प्रदीप पांडेय, गिरीश पांडेय, मृदुल मिश्रा, संतोष पांडेय, संतोष चंदेल, धीरज पांडेय, करुणा तिवारी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com